scorecardresearch

VIDEO: अंपायर के गलत आउट देने पर यूसुफ पठान को आया गुस्सा, मैदान पर अजिंक्य रहाणे से भि‍ड़ गए

Baroda vs Mumbai, Round 1, Elite Group A and B: शॉ ने दूसरी पारी में 202 रन बनाए जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन का योगदान दिया जिससे मुंबई ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 409 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

VIDEO: अंपायर के गलत आउट देने पर यूसुफ पठान को आया गुस्सा, मैदान पर अजिंक्य रहाणे से भि‍ड़ गए
यूसुफ पठान और मुंबई की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

BRD vs MI, Round 1, Elite Group A and B, Ranji Trophy 2019-20: गुरुवार को मुंबई की टीम ने बड़ौदा को 309 रन से करारी शिकस्त देकर रणजी ट्राफी का आगाज जीत के साथ किया। इस मैच के दौरान दो भारतीय खिलाड़ी मैदान आपस में ही बहस करने लगे। दरअसल, बड़ौदा की पारी के 48वें ओवर में आकाश पार्कर की गेंद पठान के पैड से लगकर पास के शॉर्ट लेग खिलाड़ी के हाथ में चली गई। जिसके बाद खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की और अंपायर ने पठान को आउट करार दे दिया। हालांकि, पठान कुछ देर तक क्रीज पर खड़े होकर लेग अंपायर की ओर देखते रहे। इसके बाद दोनों अंपायर ने बात की और पठान को आउट करार दिया। इसके बाद विकेट पर खड़े पठान के पास अजिंक्य रहाणे आ गए। दोनों के बीच इसी बात को लेकर थोड़ी देर तक बहस हुई। रहाणे को मुंबई के बाकी खिलाड़ी वहां से दूर ले गए।

हालांकि, पवेलियन की तरफ लौटने के दौरान बल्लेबाज यूसुफ पठान बेहद गुस्से में दिखाई दे रहे थे। बता दें कि पृथ्वी शॉ के वापसी पर जमाए गए धमाकेदार दोहरे शतक के बाद स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से 41 बार के चैंपियन मुंबई ने बड़ौदा को 309 रन से करारी शिकस्त देकर रणजी ट्राफी में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। बड़ौदा के सामने 534 रन का लक्ष्य था। उसने मैच के चौथे और अंतिम दिन तीन विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 224 रन पर आउट हो गई।

दीपक हुड्डा (61) और अभिमन्युसिंह राजपूत (53) ही टिककर खेल पाये। मुंबई की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 72 रन देकर चार विकेट लिए। ऑफ स्पिनर शशांक अत्रादे और मध्यम गति के गेंदबाज आकाश पारकर ने दो -दो विकेट हासिल किए। यह मैच डोपिंग का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले षॉ की धमाकेदार पारी के लिये याद किया जाएगा।

शॉ ने दूसरी पारी में 202 रन बनाए जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 102 रन का योगदान दिया जिससे मुंबई ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 409 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। मुंबई ने अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये जिसके जवाब में बड़ौदा 307 रन ही बना पाया था।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-12-2019 at 19:58 IST
अपडेट