ताज़ा खबर
 

इस क्रिकेटर ने मैच के दौरान की शादी, अगले दिन लौटकर किया बड़ा कमाल

आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मैच के दौरान ही शादी कर ली थी।
एंड्रे नेल (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध चुके हैं। दोनों ने दक्षिणी इटली के आलीशान रिजॉर्ट बोर्गो फिनोशिएटो में शादी की। शादी की वजह से इस समय कोहली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। अक्सर लोग शादी के बाद या उससे पहले कुछ समय अपनी वाइफ के साथ रहना पसंद करते हैं, यही वजह है कि वह हॉलिडे लेकर परिवार के साथ कुछ समय बिताते हैं। ऐसा ही कुछ क्रिकेटर विराट कोहली ने भी किया। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने मैच के दौरान ही शादी कर ली थी। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एंड्रे नेल ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाने के लिए छुट्टी नहीं ली थी। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड से 2004 में शादी की थी। उस दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेल रहा था।

andrew nell एंड्रे नेल (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

आंद्रे नेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गजब के फॉर्म में थे, उन्होंने अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को खासा परेशान किया था। 16 जनवरी को वेस्टइंडीज के साथ दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट मैच खेलना था जबकि नेल ने 17 जनवरी को अपनी शादी की तारीख तय कर रखी थी। ऐसे में उनके सामने काफी अजीब स्थिति पैदा हो गई थी। वह शादी और मैच दोनों में से किसी का साथ नहीं छोड़ सकते थे। दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने नेल की परेशानी को समझते हुए उन्हें मैदान से सीधे हलिकॉप्टर से शादी वाली जगह भेजने का काम किया।

शादी के अगले दिन जब नेल गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा को एक ही दिन में दो बार आउट कर दिया। ऐसा कर उन्होंने अपनी टीम को मैच में काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule