ताज़ा खबर
 
title-bar

रोहित शर्मा को बोल्ड करते ही IPL में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने अमित मिश्रा

DC vs MI, VIVO IPL 2019 Highlights: मुंबई ने दिल्ली को 40 रनों के बड़े अंतर से हराकर इस सीजन की अपनी छठी जीत दर्ज की। मुंबई के लिए एक बार फिर हार्दिक पंड्या ने अंतिम के ओवरों में जमकर रन बटोरने का काम किया।

अमित मिश्रा। (फोटो सोर्स- आईपीएल/ट्विटर)

DC vs MI, VIVO IPL 2019 Highlights at Hotstar, Star Sports 1: दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरुवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड करते ही अमित मिश्रा ने आईपीएल में 150 विकेट पूरे किए। अमित मिश्रा आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के दौरान अमित मिश्रा ने अपने पहली ही गेंद पर रोहित को बोल्ड कर मुंबई को पहला झटका देने का काम किया। आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में अमित मिश्रा मलिंगा के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मलिंगा ने 115 मैच में 161 विकेट लिए हैं तो वहीं मिश्रा ने यह कारनामा अपने 140 वें मैच में किया। केकेआर के लिए खेलने वाले पीयूष चावला इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

पीयूष चावला 152 मैच में 146 विकेट ले चुके हैं और इस सीजन खेले जा रहे आईपीएल के दौरान उनके पास बी 150 विकेट पूरा करने का मौका होगा। वहीं रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने 8000 टी20 रन पूरे किए। रोहित शर्मा दिल्ली के खिलाफ अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अमित मिश्रा की गेंद को पढ़ने में वो भूल कर बैठे और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा के लिए अच्छी बात यह रही कि टीम को उनके विकेट का बड़ा नुकसान नहीं उठाना पड़ा।

मुंबई ने दिल्ली को 40 रनों के बड़े अंतर से हराकर इस सीजन की अपनी छठी जीत दर्ज की। मुंबई के लिए एक बार फिर हार्दिक पंड्या ने अंतिम के ओवरों में जमकर रन बटोरने का काम किया। वहीं दिल्ली की ओर से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। शिखर धवन के आउट होते ही टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App