ताज़ा खबर
 

AUS vs IND, 1st ODI: अंबाती रायुडू का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध, 14 दिन के भीतर होगी टेस्टिंग

भारतीय टीम मैनेजमेंट को रायडू की गेंदबाजी के एक्शन को लेकर सवाल किया गया है कि क्या उनका यह ऐक्शन वैध है? इस शिकायत के बाद अब अंबाती को टेस्टिंग से गुजरना होगा, जिसका फैसला 14 दिनों बाद आएगा।

अंबाती रायडू। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में गेंदबाजी की। रायडू ने इस मैच के दौरान 2 ओवर में 13 रन दिए थे। इससे पहले बहुत कम बार ऐसा हुआ है जब रायडू को गेंदबाजी करते देखा गया है, पहले वनडे मैच के दौरान गेंदबाजी के बाद रायडू के ऐक्शन पर सवाल खड़े हो गए हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट को रायडू की गेंदबाजी के एक्शन को लेकर सवाल किया गया है कि क्या उनका यह ऐक्शन वैध है? इस शिकायत के बाद अब अंबाती को टेस्टिंग से गुजरना होगा, जिसका फैसला 14 दिनों बाद आएगा। हालांकि, इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते रहेंगे। भारत को 15 और 18 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दो बचे हुए वनडे मैच खेलना है। इस दौरान कप्तान विराट कोहली पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर गेंदबाज अंबाती रायडू का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि रायडू अपनी बल्लेबाजी की वजह से वापस भारतीय वनडे टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रिचर्डसन (26 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने रोहित शर्मा (133) के 22वें शतक के बावजूद नौ विकेट पर 254 रन ही बना सकी। डेब्यू कर रहे जेसन बेहरेनडोर्ड ने 39 जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 66 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बनाया। हैंड्सकॉम्ब ने 61 गेंदों में शानदार 73 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। हैंड्सकॉम्ब के अलावा शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा ने भी टीम के लिए अर्धशतक जड़ने का काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App