ताज़ा खबर
 

हेल्स ने स्वीकारा- बांग्लादेश दौरे पर नहीं गया तो इंग्लैंड टीम में स्थान गंवा सकता हूं

हेल्स के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 444 रन का नया वनडे विश्व रिकॉर्ड बनाया था और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

Author नाटिंघम (ब्रिटेन) | Published on: September 1, 2016 4:34 PM
तीसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स। (Reuters / Paul Childs)

एलेक्स हेल्स ने स्वीकार किया कि अगर वह बांग्लादेश के आगामी दौरे के लिए जाने से इनकार करते हैं तो वह इंग्लैंड की टीम में अपना स्थान गंवा देंगे। पिछले महीने ढाका के कैफे में हमले के बाद दौरे के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले हफ्ते कहा कि अक्तूबर और नवंबर में दौरा योजना के अनुरूप ही होगा जिसमें तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और दो टेस्ट मैच शामिल हैं। ईसीबी के एक दल ने बांग्लादेश का दौरा किया था जिसके बाद ही उसने यह पुष्टि की है। इस दल में उनके लिए लंबे समय से काम कर रहे सुरक्षा प्रमुख रेग डिकासन भी शामिल थे।

हालांकि इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी ने सार्वजनिक रूप से बांग्लादेश के दौरे के लिए पुष्टि नहीं की है। कई मीडिया खबरों के अनुसार इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन सुरक्षा पर चिंता करने वालों में शामिल हैं। नॉटिंघमशर के सलामी बल्लेबाज हेल्स ने कहा, ‘अगर आप बांग्लादेश नहीं जाना चाहते हैं तो आप टीम में अपना स्थान गंवा सकते हैं, विशेषकर मैं।’

हेल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए मैच में इंग्लैंड के लिए 171 रन का रिकॉर्ड बनाकर फॉर्म में वापसी की। हेल्स के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 444 रन का नया वनडे विश्व रिकॉर्ड बनाया था और सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। उन्होंने कहा, ‘मैं अब भी सुनिश्चित नहीं हूं कि क्या करूं। अगले हफ्ते या आगे फैसला करना मुश्किल होगा।’ क्रिस वोक्स भी हेल्स, जोस बटलर, लियाम प्लंकेट की तरह इस समय बांग्लादेश के दौरे के लिए खुद की पुष्टि करने से इनकार कर रहे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा विशेषज्ञ डिकासन ने आश्वासन दे दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ICC Test Ranking: स्टेन फिर बने नंबर एक गेंदबाज, अश्विन तीसरे स्थान पर खिसके
2 लोढ़ा पैनल ने बीसीसीआई से कहा- सर्वोच्च परिषद के गठन की समयसीमा 15 दिसंबर
3 AUS vs SL 4th ODI: जॉन हेस्टिंग्स की धारदार गेंजबाज़ी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका से जीती सिरीज़
ये पढ़ा क्या?
X