ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी क्रिकेट पर नजर रखेंगे अकरम, मिस्बाह और मोहसीन खान, PCB ने बनाई कमेटी

मोहसीन ने कहा, हम घरेलू क्रिकेट से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक सभी मुद्दों पर मिलकर काम करेंगे, फिर चाहे वह चयन के बारे में हो, कप्तान या कोच के बारे में।

Author Published on: October 28, 2018 2:16 PM
कमेटी की कमान मोहसीन खान को सौंपी गई है।

पाकिस्तानी क्रिकेट के सभी पहलुओं की स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए एक नई क्रिकेट समिति का निर्माण किया गया है और उसे कई अधिकार भी दिए गए हैं। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस समिति में वसीम अकरम, मिस्बाह उल-हक और उरूज मुमताज को शामिल किया गया है और इसकी कमान मोहसीन खान को सौंपी गई है। इसके अलावा, तीन अन्य पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों मुदस्सर नजर, जाकिर खान और हारून रशीद सहायक होंगे, जो समिति को कार्यात्मक और प्रशासनिक रूप से सहायता प्रदान करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य संचालन अधिकारी सुभान अहमद ने कहा कि समिति घरेलू क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली पिचों और गेंदों का मूल्यांकन करेगी और इस मामले में सिफारिश भी करेगी। इसके अलावा, समिति क्रिकेट टीमों, कोचों से साल में तीन बार मुलाकात करेगी। इसमें वह टीमों की योजनाओं और लक्ष्यों की जानकारियां हासिल करेगी।

मोहसीन ने कहा, “यह समिति बिना किसी का पक्ष लिए काम करेगी। इस अवसर के लिए मैं पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी का आभार व्यक्त करती हूं। हम घरेलू क्रिकेट से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक सभी मुद्दों पर मिलकर काम करेंगे, फिर चाहे वह चयन के बारे में हो, कप्तान या कोच के बारे में।”

गौरतलब है कि, बीते दिनों मोहसिन ने ही पाकिस्तानी क्रिकेट से दागी खिलाड़ियों को निकालने की बात कही थी। उन्होंने सीधा इशारा अकरम और वकार यूनिस की ओर किया था। वसीम और वकार पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2000 में मैच फिक्सिंग जांच आयोग की सिफारिश पर जांच में सहयोग नहीं करने के लिये जुर्माना लगाया था।

बता दें कि, यह वही मोहसिन खान हैं, जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय के संग निकाह किया था। रीना रॉय से शादी के बाद मोहसिन ने क्रिकेट से दूरी बना ली थी। इसके बाद वह बॉलीवुड में काम करने लगे। उन्होंने कुछ गिनी चुनी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs WI 3rd ODI: विंडीज की जीत के हीरो ने कहा- पब्लिक जान ले कि हम यहां खेलने आए हैं
2 Ind vs WI 3rd ODI: बुमराह ने खोला राज, बोले यहां हो गई हमारे खिलाड़ियों से बड़ी चूक
3 देवधर ट्रॉफी में सूर्यकुमार ने धोनी स्‍टाइल में मारा हेलिकॉप्‍टर शॉट, देखें वीडियो