ताज़ा खबर
 

अजित अगरकर हुए नेशनल सेलेक्टर की दौड़ में शामिल, जॉब के लिये किया अप्लाई

मुंबई की सीनियर चयनसमिति के पूर्व अध्यक्ष अगरकर राष्ट्रीय चयनसमिति का अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल हैं क्योंकि नये संविधान में क्षेत्रीय प्रणाली का प्रावधान नहीं है।

Author Updated: January 24, 2020 6:09 PM
अजीत अगरकर

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल हो गये और वह चयनसमिति के अध्यक्ष भी बन सकते हैं।
अगरकर ने पीटीआई से पुष्टि की कि उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिये आवेदन किया है। मुंबई की सीनियर चयनसमिति के पूर्व अध्यक्ष अगरकर राष्ट्रीय चयनसमिति का अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल हैं क्योंकि नये संविधान में क्षेत्रीय प्रणाली का प्रावधान नहीं है।

बीसीसीआई ने आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 24 जनवरी तय की थी और ऐसे में अगरकर सबसे बड़ा नाम उबरकर सामने आया है जिन्होंने 26 टेस्ट, 191 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल मिलाकर 349 विकेट लिये हैं। वनडे में उनके नाम पर 288 विकेट दर्ज हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘अजित का दौड़ में शामिल होना रोचक है। उन्होंने काफी सोच समझकर आवेदन किया होगा। अगर किसी को लगता है कि शिवा (लक्ष्मण शिवरामकृष्णन) का चयनसमिति का अध्यक्ष तय है तो उन्हें इस पर फिर से विचार करना होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि किन्हें चयनकर्ता चुना जाता है। ’’

अगरकर के अलावा जिन पूर्व क्रिकेटरों ने चयनकर्ता पद के लिये आवेदन किया है उनमें हरियाणा के चेतन शर्मा, बड़ौदा के नयन मोंंिगया, तमिलनाडु के शिवरामकृष्णन, मध्य प्रदेश के राजेश चौहान और अमय खुरासिया, उत्तर प्रदेश के ज्ञानेंद्र पांडे (योग्य नहीं क्योंकि जूनियर चयनकर्ता के रूप में चार साल पूरे कर चुके हैं।) और विदर्भ के प्रीतम गंधे (जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता रह चुके हैं।) शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs NZ T20: जीत के बाद बोले कोहली- ऑस्ट्रेलिया हमने अच्छा खेला और न्यूजीलैंड में दिखाया आत्मविश्वास
2 Ind vs NZ 1st T20: मार्टिन गप्टिल ने हवा में डाइव लगाकर पकड़ा ऐसा कैच, देखते रह गए विराट कोहली
3 VIDEO: बाउंड्री लाइन के पास सुपरमैन बने रोहित शर्मा, हवा में छलांग लगाकर लपका गजब का कैच
ये पढ़ा क्या?
X