ताज़ा खबर
 

IPL 2020: 9 साल तक राजस्थान के लिए लगाया रनों का अंबार, अब दिल्ली से जुड़ने को तैयार अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane in Delhi Capitals, Rajasthan Royals: रहाणे पिछले 9 साल से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते रहे हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रहाणे की कप्तानी में पिछले साल टीम को थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ा था।

Author नई दिल्ली | Updated: November 14, 2019 12:13 PM
अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- एपी)

Ajinkya Rahane in Delhi Capitals, Rajasthan Royals: आईपीएल में कई सालों से बेहतरन प्रदर्शन करने को तरस रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम ने पिछले साल प्लेऑफ तक सफर जरूर तय किया था, लेकिन वो फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी। इसकी सबसे बड़ी वजह दिल्ली की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों का न होना था। ऐसे में फ्रेंचाइजी की कोशिश आने वाले सीजन के लिए अधिक से अधिक अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने की है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करने के बाद दिल्ली की नजर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर हैं।

रहाणे को लेकर दिल्ली और राजस्थान के बीच पिछले एक महीने से बातचीत चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान ने रहाणे के स्थानांतरण का पत्र हस्ताक्षर करके दिल्ली कैपिटल्स को दे दिया है और आईपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआई इस पर अंतिम फैसला जल्द ही ले सकती है। गुरुवार को आईपीएल की ट्रेड विंडो बंद हो जाएगी, जिसके बाद कोई भी टीम खिलाड़ियों का स्थानांतरण नहीं कर पाएगी। ऐसे में गुरुवार (14 नवंबर) को रहाणे दिल्ली कैपिटल्स के हो सकते हैं।

रहाणे पिछले 9 साल से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते रहे हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रहाणे की कप्तानी में पिछले साल टीम को थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ा था। यही वजह थी कि अंतिम के कुछ मैचों के लिए टीम प्रबंधन ने रहाणे को हटाकर टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ को सौंप दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे राजस्थान के इस फैसले से नाखुश थे। जिसके बाद से टीम प्रबंधन और उनके बीच संबंघ बिगड़ते चले गए और अगले सीजन के लिए जब उन्हें दिल्ली की ओर से खेलने का ऑफऱ मिला तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी। बता दें कि राजस्थान की ओर से पिछले सीजन रहाणे ने 14 मैचों में 393 रन बनाए थे। वहीं अब तक खेले गए कुल 140 आईपीएल मैच में रहाणे 32.93 के शानदार औसत से 3133 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गिलक्रिस्ट ने किया खुलासा, हरभजन और मुरली कार्तिक को खेलना बेहद मुश्किल, पूरे करियर में रहे मेरे कड़े प्रतिद्वंद्वी
2 IPL 2020: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए ट्रेंट बोल्ट, राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब से ट्रेड दिया ये तेज गेंदबाज
ये पढ़ा क्या?
X