ताज़ा खबर
 

एअर इंडिया व एलबी शास्त्री के बीच साहिबजादा क्रिकेट का फाइनल

दिल्ली के अंडर-23 खिलाड़ी राजेश शर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी और हरियाणा रणजी ट्राफी टीम के खिलाड़ी संजय पहल की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से एअर इंडिया ने पिछले साल की रनरअप हरियाणा अकादमी को रोमांचक मुकाबले में 19 रनों से हरा कर साहिबजादा अजित सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

Author नई दिल्ली | January 20, 2016 00:42 am

दिल्ली के अंडर-23 खिलाड़ी राजेश शर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी और हरियाणा रणजी ट्राफी टीम के खिलाड़ी संजय पहल की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से एअर इंडिया ने पिछले साल की रनरअप हरियाणा अकादमी को रोमांचक मुकाबले में 19 रनों से हरा कर साहिबजादा अजित सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में एअर इंडिया का मुकाबला पिछले चैंपियन एलबी शास्त्री क्लब से होगा। फाइनल बुधवार को खेला जाएगा। राजेश शर्मा ने 105 रन बनाए और नाटआउट रहे। संजय पहल ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए। एअर इंडिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 35 ओवर में 209 रनों पर आउट हो गई। रजत भाटिया ने 30 रन बनाए। अमित वशिष्ठ ने 45 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हरियाणा अकादमी की टीम 190 रनों पर आउट हो गई। लोकेश शर्मा ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। सुखजिंदर सिंह ने 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए। राजेश शर्मा को मैन आफ द मैच चुना गया।

डीडीसीए लीग में राहुल का शतक
राहुल चोपड़ा के शानदार शतक (125) विपिन ढाका के (81 रन) और तन्मय सलाथिया (4/7) की शानदार गेंदबाजी की मदद से पूसा यंगस्टर्स ने मिश्रा स्पोर्ट्स को 276 रनों के भरी अंतर से डीडीसीए एलीट ए डिवीजन में हराकर पहली जीत हासिल की। पूसा यंगस्टर्स ने निर्धारित 40 ओवर में सात विकेट पर 323 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। जबाब में मिश्रा स्पोर्ट्स की टीम 47 रनों पर ही ढेर हो गई।

इससे पहले खेले गए लीग के पहले मैच में नवीन शर्मा (4/12) की शानदार गेंदबाजी और सिकंदर कुमार (3/18) और नवेद हुसैन (नाटआउट 38) की बदौलत यंग फ्रेंड्स क्लब ने स्पोर्टिंग क्लब को छह विकेट से हराया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्पोर्टिंग क्लब की टीम 32.4 ओवरों में 89 रन बनाकर आउट हो गई। जबाब में यंग फ्रेंड्स की टीम ने लक्ष्य को चार विकेट खोकर 29.4 ओवर में हासिल कर लिया। मैच से पहले लीग का उद््घाटन डीडीसीए और बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष सीके खन्ना ने किया। इस अवसर पर स्पोर्ट्स कमेटी के संयोजक विनोद तिहारा, निदेशक अनिल जैन, नरेश शर्मा, पदम चौहान,अनिल शर्मा, अब्दुल सत्तार, प्रदीप अग्रवाल और आइसीसी अंपायर अनिल चौधरी भी मौजूद थे।

मोहित और अजय का कमाल
हिमाचल अंडर-19 खिलाड़ी मोहित डोगरा (45 रन और 3/15) के हरफनमौला खेल और अजय चौहान (4/26) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत एअर लाइनर अकादमी ने स्वास्तिक कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मास्टर जगलर अकादमी को 23 रनों से हराया। एअर लाइनर की टीम ने पहले खेलते हुए 142 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पराजित टीम 142 रन ही बना सकी।

सैनी का हरफनमौला प्रदर्शन
संदीप सैनी के हरफनमौला प्रदर्शन (81 रन व 4/13) और शुभम चौहान (44) की उम्दा पारी की बदौलत ट्रांस यमुना क्रिकेट एसोसिएशन ने त्यागा मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में विद्या जैन आकदमी को 48 रनों से हराया। पराजित टीम की तरफ से मयंक गोसाईं ने 62 रनों की पारी खेली। ट्रांस यमुना क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवरों में 8 विकेट खो कर 207 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए विद्या जैन अकादमी की टीम 159 रन ही बना सकी।
आरआर जिमखाना जीती

रोहतक रोड जिमखाना ने बालाजी अकादमी को रमेशचंद मेमोरियल अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में 234 रनों से से हराया। आरआर जिमखाना ने पहले बल्लेबाजी कर 40 ओवरों में 278 रन बनाए। हर्षित बिष्ट ने 58 व नीरज यादव ने 46 रन बनाए। कृष्णा श्रीवास्तव ने 52 रन देकर तीन व आदर्श ने 60 रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में बालाजी अकादमी 45 रन ही बना सकी। रुपेश रावत ने सर्वाधिक 14 रन बनाए। मनीष कुशवाहा ने 13 रन देकर चार व ए सूरी ने 14 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

बाल भवन क्वार्टर फाइनल में
बाल भवन स्कूल (लक्ष्मीनगर) की टीम आल इंडिया बीके गुप्ता क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पहुंच गई है। द्वरका के बाल भवन स्कूल मैदान पर खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल में उसने श्री वेंकटेश्वर इंटरनेशनल स्कूल को दस विकेट से हराया। मैन आफ द मैच रहे आकाश बलूनी ने बेहतरीन प्रदशर्न किया। उन्होंने 25 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाटआउट 48 रन बनाए और 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। प्रखर संजीव ने पांच रन देकर तीन और नीरज ने छह रन देकर दो विकेट झटके। पहले बल्लेबाजी करते हुए पराजित टीम 59 रनों पर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए बाल भवन की टीम ने सिर्फ सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 63 रन बना कर मैच जीत लिया।

टूर्नामेंट के एक दूसरे मैच में मुनि इंटरनेशनल स्कूल ने माडर्न कानवेंट स्कूल (द्वारका) को 78 रनों से हरा कर अंतिम आठ में जगह बनाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए विजेता टीम ने आठ विकेट पर 141 रन बनाए। नितिन चौधरी ने 30 व विवेक ने 36 रनों की पारी खेली। तुषार ने 39 रन देकर चार विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए माडर्न कानवेंट स्कूल की टीम 63 रनों पर आउट हो गई। कार्तिक ने 43 रन बनाए। नितिन चौधरी ने 13 रन देकर चार और गौरव ने चार रन देकर दो विकेट चटकाए। नितिन को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App