ताज़ा खबर
 

शर्ट उतारकर सड़क पर दौड़ेंगे विराट कोहली, भारतीय कप्तान ने बताया- और कौन-कौन क्रिकेटर देगा साथ

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप को अगर भारत जीतता है तो कप्तान विराट कोहली ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर बिना शर्ट के दौड़ लगाएंगे, जिसमें कई अन्य खिलाड़ी भी उनका साथ देंगे।
Author नई दिल्ली | April 8, 2018 09:15 am
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली।

साल 2002 में लॉर्डस में खेले गए नेटवेस्ट सीरीज़ के फाइनल मैच को जीतने के बाद सौरव गांगुली इतने उत्साहित हो गए थे किए उन्होंने अपनी शर्ट उतारकर लहराना शुरू कर दिया था। इस घटना को इतने साल बीत जाने के बाद भी लोग सौरव गांगुली की उस उत्सुकता को भूल नहीं पाए हैं। गांगूली से अक्सर इस घटना के बारे में पूछा जाता है। वहीं हाल ही में इंडिया टुडे को दिए अपने इंटरव्यू में भी सौरव गांगुली के साथ उनके इस कार्य को लेकर चर्चा हुई और उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप को अगर भारत जीतता है तो कप्तान विराट कोहली ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर बिना शर्ट के दौड़ लगाएंगे, जिसमें कई अन्य खिलाड़ी भी उनका साथ देंगे।

बोरिया मजूमदार की किताब लॉन्च के दौरान गांगुली ने यह बात कही थी कि, “कोहली ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर शर्ट निकालेंगे। हमें अपने कैमरे तैयार रखने होंगे। कोहली के सिक्स पैक एब्स हैं। अगर कोहली अपनी शर्ट निकालते हैं तो मुझे इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।” इस दौरान विराट कोहली भी वहां मौजूद थे। सौरव गांगुली की बात का जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि वे बिना शर्ट के दौड़ेंगे और इतना ही नहीं इसमें हार्दिक पांड्या और जसप्रीय बुमराह भी उनका साथ देंगे।

कोहली ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि केवल मैं ही ऐसा करूंगा। निश्चित रूप से 120 प्रतिशत मुझे यकीन है कि हार्दिक पांड्या भी मेरा साथ देंगे। जसप्रीत बुमराह भी इसमें शामिल होंगे क्योंकि उनके भी सिक्स पैक एब्स हैं। इतना ही ऐसे कई अन्य खिलाड़ी भी हैं जो कि ऐसा करेंगे।” आपको बता दें कि 13 जुलाई, 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ था। भारत ने बहुत ही आसानी से इंग्लैंड द्वारा दिए गए लक्ष्य 325 रन को आसानी से पूरा कर लिया था। भारत की इस शानदार जीत पर दुनियाभर में मौजूद भारतीय ने खुशियां मनाई थीं। रिपोर्ट के अनुसार, जब यह मैच हुआ था कोहली केवल 13 साल के थे। मैच के शुरुआत में सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे थे लेकिन जब दोनों खिलाड़ी एक के बाद एक आउट हो गए तो कोहली की मैच देखने की उत्सुकता खत्म हो गई और वे सो गए थे। बाद में कोहली के भाई ने उन्हें जगाया और बताया कि भारत जीत रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule