ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ 3rd ODI: चौथे वनडे में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं शुभमन गिल, कप्तान कोहली ने बताया गजब का टैलेंट

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: कोहली ने कहा कि युवा शुभमन गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देख उन्होंने महसूस किया कि जब वह 19 साल के थे तो इस बल्लेबाज के मुकाबले 10 प्रतिशत प्रतिभा भी उनमें नहीं थी।

Author January 28, 2019 6:40 PM
विराट कोहली और शुभमन गिल।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को मैच जीतने के बाद युवा भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा कि युवा शुभमन गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देख उन्होंने महसूस किया कि जब वह 19 साल के थे तो इस बल्लेबाज के मुकाबले 10 प्रतिशत प्रतिभा भी उनमें नहीं थी। कोहली ने कहा, ‘‘कुछ असाधारण प्रतिभा सामने आ रही हैं। आपने देखा कि पृथ्वी शॉ ने मौकों का पूरा फायदा उठाया, शुभमन भी काफी रोमांचक प्रतिभा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था, जब मैं 19 साल का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था।’’ कोहली ने कहा, ‘‘उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है। टीम में आने वाले खिलाड़ी आते ही प्रभाव छोड़ते हैं और उन्हें मौका देने और विकसित होने में मदद करने में हमें खुशी होती है।’’

शुभमन अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा था। उन्होंने पिछले साल आईसीसी की इस प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 418 रन बनाए और टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शिकस्त के साथ श्रृंखला गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन निराश दिखे और उन्होंने कहा कि भारत की मजबूत टीम पांच मैचों की श्रृंखला में उन्हें कड़ा सबक सिखा रही है।

टीम के कप्तान विराट कोहली ने माना कि टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के आने से टीम का संतुलन बेहतर हुआ है। कोहली ने साथ ही ये भी माना कि पंड्या के पास पुरानी यादों को भुलाकर एक दिग्गज खिलाड़ी बनने का मौका है। बता दें कि पंड्या पिछले कुछ समय से विवादों की वजह से टीम से बाहर थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: मैन ऑफ द मैच लेने पहुंचे शमी की इंग्लिश सुन प्रेजेंटर ने कहा कुछ ऐसा कि छूट जाएगी आपकी भी हंसी
2 Ind vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही कोहली ने की धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी
3 Ind vs NZ 3rd ODI: रोहित-कोहली की जोड़ी ने मचाया धमाल, इस मामले में महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे
ये पढ़ा क्या?
X