ताज़ा खबर
 

VIDEO: टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को खल रही है कोहली की कमी, जानिए युवा गेंदबाज ने क्या कहा

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2nd T20: बांए हाथ के इस तेज गेंदबाज से बाउंड्री रोके जाने की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैदान काफी छोटा था इसलिए हमने जानबूझ कर शॉर्ट गेंदें फेंकी ताकि बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने से रोका जा सके।'

खलील अहमद और रोहित शर्मा। (फाइल फोटो)

भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर चल रहे हैं। लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से बीसीसीआई ने कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया है। कोहली की गैरमौजूदगी में टीम को उनकी कमी खल रही है या नहीं जब इस पर बात की गई तो भारतीय युवा गेंदबाज खलील अहमद ने इस सवाल को टाल दिया। दरअसल, न्यूजीलैंड को दूसरे मैच में हराने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे खलील से सवाल किया गया कि टीम के खिलाड़ी अपने नियमित कप्तान विराट कोहली को मिस कर रहे हैं? इस पर खलील ने मुस्कुराते हुए कोई और सवाल करने की बात कह दी। पहले टी20 में 50 रन से अधिक लुटाने वाले खलील ने इस मैच में 29 रन खर्च करके 2 विकेट चटकाए। खलील ने मैच के बाद कहा, ‘भारतीय टीम के खिलाफ पहले मैच में 14 चौके और 8 छक्के लगे थे लेकिन दूसरे मैच में टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को सिर्फ 8 चौके और 6 छक्के लगाने दिए।’ बांए हाथ के इस तेज गेंदबाज से बाउंड्री रोके जाने की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैदान काफी छोटा था इसलिए हमने जानबूझ कर शॉर्ट गेंदें फेंकी ताकि बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने से रोका जा सके।’

खलील ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान (ईडन पार्क) के आकार को लेकर बताया था कि इस मैदान का आयाम दूसरे मैदानों से बिलकुल अलग है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘रोहित भाई ने हमें बताया था कि बल्लेबाज किस दिशा की ओर ज्यादा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे और कैसे उन्हें रोका जाए।’ सीरीज का अंतिम मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम चौथे वनडे में महज 92 रन पर आउट हो गई थी।

खलील को हालांकि लगता है कि रविवार को अंतिम टी20 में टीम अलग तरह का प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, ‘हमने हैमिल्टन में खेला और अब हमें वहां के हालात के बारे में पता है। इसके अलावा दूसरे टी20 को जीतने के बाद अंतिम मैच के लिए हमारा आत्मविश्वास ज्यादा होगा। हमने पहले मैच में की गई गलतियों में सुधार किया है।’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वर्ल्ड कप को लेकर बोले युवराज सिंह, टीम में इस वजह से जरूरी है धोनी का होना
2 BPL 2019: तमीम ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, 10 चौके और 11 छक्के लगा कोमिला विक्टोरियंस को जिताया खिताब
3 VIDEO: ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, नॉन स्ट्राइकर एंड पर देखते रह गए धोनी
ये पढ़ा क्या?
X