ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ 2nd ODI: जीत के बाद बोले कप्तान कोहली, टीम की इस कमजोरी का किया खुलासा

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad:भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदों का तोड़ निकालने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी।

Author January 26, 2019 6:19 PM
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप से पहले बीच के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाना होगा। भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 90 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढत बना ली। कोहली ने मैच के बाद कहा ,‘‘ एक बार फिर शानदार प्रदर्शन। हमने संतुलित बल्लेबाजी की। 325 का स्कोर अच्छा था।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ ड्रिंक्स के बाद मैंने प्रयास किया कि 34वें से 40वें ओवर के बीच आक्रामक बल्लेबाजी करूं ताकि 340-350 रन बन सकें। मेरे आउट होने के बाद नये बल्लेबाज को समय लगा। हमें वर्ल्ड कप से पहले इन चीजों को ध्यान में रखना होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें इस दौरान 15-20 रन अतिरिक्त बनाने होंगे।’’ स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर फिर छह विकेट लिये। कोहली ने दोनों की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ वे हमेशा विकेट लेने को तत्पर रहते हैं जो अहम है। वे 40 रन देकर विकेटरहित रहने की बजाय 60 रन देकर ज्यादा विकेट लेना पसंद करते हैं।’’

बता दें कि भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदों का तोड़ निकालने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम के शीर्ष छह में शामिल सभी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

भारत ने नेपियर में पहला वनडे आठ विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच इसी मैदान पर 28 जनवरी को खेला जाएगा। भारत की ओर से मोहम्मद शमी कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव लगातार शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। आने वाले मैचों के दौरान भी वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App