ताज़ा खबर
 

वीडियो: सुरेश रैना ने अजिंक्य रहाणे का लपका ऐसा कैच कि बोल उठे जॉन्टी रोड्स-अब बस भी करो ना

पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ मुकाबले में एक बार फिर अपने क्षेत्ररक्षण का बेहतरीन नमूना पेश किया। गुजरात लायंस टीम के कप्तान सुरेश रैना ने मैच के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही एक दर्शनीय कैच पकड़ा।

Author राजकोट | Published on: April 15, 2017 12:01 AM
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने पुणे के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का शानदार कैच पकड़ा। (Photo: IPLT20.com)

सुरेश रैना बिना किसी संदेह के इस समय भी भारत सहिद दुनिया के बेहतरीन क्षेत्ररक्षकों में शुमार हैं। यह कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगा कि सुरेश रैना विश्व क्रिकेट के कुछ महान क्षेत्ररक्षकों की लिस्ट में अपना स्थान बना चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2017 में गुजरात के राजकोट स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ मुकाबले में एक बार फिर अपने क्षेत्ररक्षण का बेहतरीन नमूना पेश किया। गुजरात लायंस टीम के कप्तान सुरेश रैना ने मैच के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही एक दर्शनीय कैच पकड़ा। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे क्रीज पर थे। प्रवीण कुमार पुणे की पारी का पहला ओवर कर रहे थे। उनकी शॉर्ट लेंथ डिलिवरी को अजिंक्य रहाणे ने बैक फुट पर जाकर कट करना चाहा, लेकिन गेंद ने उनके बैट का बाहरी किनारा ले लिया।

रहाणे ने यह अनुमान लगाया कि गेंद उनको छोड़ते हुए आॅफ स्टंप के बाहर जाएगी और उन्होंने प्वाइंट बाउंड्री लाइन के बाहर शॉट लगाना चाहा। प्रवीण कुमार की गेंद रहाणे के अनुमान से थोड़ी कम स्विंग हुई और उनके बैट का मोटा बाहरी किनारा लेती हुई पहली स्लिप की ओर चली गई। गेंद काफी तेज गति से पहली स्लिप और विकेटकीपर के बीच खाली स्थान में ट्रेवल कर रही थी। सुरेश रैना ने गेंद के बल्ले से छूते ही खुद को सतर्क कर लिया था। उन्होंने बाएं हाथ से डाइव लगाते हुए एक खूबसूरत कैच पकड़ा। गेंद की वेलॉसिटी इतनी ज्यादा थी कि गेंद सुरेश रैना के हाथ में आने के बाद उनका शरीर हवा में पीछे की ओर लुढ़क गया और वो पीठ के बल गिरते हुए एक दर्शनीय कैच पकड़ चुके थे। अजिंक्य रहाणे को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा।


सुरेश रैना ने इसके बाद बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाते हुए नाबाद 35 रन बनाए और अपनी टीम को आईपीएल 10 में पहली जीत दिला दी। उन्होंने अपनी पारी में 22 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा एक छक्का जड़ा। सुरेश रैना के इस कैच से ​विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स इतने प्रभावित हुए की उन्होंने तुरंत ट्वीट कर दिया। उन्होंने लिखा, ‘अब बस भी करो रैना! मैं इस खिलाड़ी को जब भी मैदान पर देखता हूं बहुत खुश होता हूं।’ इससे पहले भी जॉन्टी रोड्स ने कई बार सुरेश रैना की जमकर तारीफ की है। उन्होंने सुरेश रैना को अपने स्तर का क्षेत्ररक्षक भी माना है। इस मैच में गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम को 7 विकेट से हराकर आईपीएल के दसवें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की। इससे पहले गुजरात को अपने दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था।

Video: IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 GL vs RPS: गुजरात लायंस ने पुणे सुपरजाएंट को 7 विकेट से हराकर IPL-10 में दर्ज की अपनी पहली जीत
2 वीडियो:आईपीएल के दसवें संस्करण में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक के साथ शुरू किया अपना सफर
3 आईपीएल 2017: सैमुअल बद्री की फिरकी का चला जादू, बनाई आईपीएल 10 की पहली हैट्रिक
ये पढ़ा क्‍या!
X