After Virat Kohli And Rohit Sharma Upul Tharanga also completes 1000 runs in This Year- विराट-रोहित के बाद वनडे में इस साल 1000 रन बनाने वाला यह है तीसरा सूरमा, 91 से ऊपर रहा स्ट्राइक रेट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

विराट-रोहित के बाद वनडे में इस साल 1000 रन बनाने वाला यह है तीसरा सूरमा, 91 से ऊपर रहा स्ट्राइक रेट

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने भारत के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

उपुल थरंगा, रोहित शर्मा और विराट कोहली।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने भारत के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। साल 2017 के वनडे मैचों के दौरान 1000 रन पूरा करने वाले उपुल थरंगा तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। थरंगा से पहले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा इस साल ये कारनामा कर चुके हैं। थरंगा 2015 में तिलकरत्ने दिलशान के बाद पहले श्रीलंका बल्लेबाज हैं जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। श्रीलंका के 2017 में 28 में से 22 मैच गंवाने के बावजूद थरंगा ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मौजूदा साल में 25 मैचों की इतनी ही पारियों में 48 .14 की औसत से 1011 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज में थरंगा ने केपटाउन में 119 रन की पारी खेली और पूरी सीरीज में 37.8 की औसत से रन बनाए।

Rohit-Sharma-vs-Virat-Kohli रोहित शर्मा और विराट कोहली

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में थरंगा का प्रदर्शन खराब रहा लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में उन्होंने 112 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सीरीज में 49.75 की औसत से रन बनाए। थरंगा ने 2017 में दो शतक और पांच अर्धशतक जड़े। वहीं विराट कोहली मौजूदा वर्ष में 26 मैचों में 1460 रन के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित ने 21 मैचों में 1286 रन बनाए हैं। दोनों ने इस साल छह-छह शतक जड़े हैं।

उपल थरंगा भारत के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। किसी भी गेंदबाज के पास उनको रोकने का फॉर्मूला नजर नहीं आ रहा था। थरंगा ने हार्दिक पांड्या के एक ओवर में लगातार 5 चौके भी जड़े थे। लेकिन कुलदीप यादव के ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें स्टंप कर दिया। आउट होने से वह शतक बनाने से भले ही चूक गए हो, लेकिन वनडे क्रिकेट में इस साल 1000 रन बनाकर उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App