ताज़ा खबर
 

VIDEO : वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को थर्ड अंपायर ने दिया आउट तो खुशी से झूम उठे विराट कोहली

Ind vs WI, India vs West Indies 2018: वेस्टइंडीज की टीम 113 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि टीम एक बार फिर बेहद कम स्कोर पर ऑल आउट हो जाएगी। हालांकि, रोस्टन चेज और शेन डॉवरिच ने ऐसा नहीं होने दिया और छठे विकेट के लिए शानदार 69 रनों की साझेदारी की। दोनों ने टीम को संभालने की कोशिश करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया।

भारतीय टीम। (स्क्रीनशॉट बीसीसीआई ट्विटर)

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पहले टेस्ट में बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने बल्ले के साथ अच्छी वापसी की। पहले दिन के खेल के दौरान कुछ ऐसे पल भी आए जब कप्तान विराट कोहली और भारतीय गेंदबाज विकेट ना मिलने की वजह से परेशान दिखाई पड़े। वेस्टइंडीज की टीम 113 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि टीम एक बार फिर बेहद कम स्कोर पर ऑल आउट हो जाएगी। हालांकि, रोस्टन चेज और शेन डॉवरिच ने ऐसा नहीं होने दिया और छठे विकेट के लिए शानदार 69 रनों की साझेदारी की। दोनों ने टीम को संभालने की कोशिश करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया। इस जोड़ी के लिए सब कुछ सही जा रहा था, लेकिन कोहली ने उमेश यादव को वापस बुलाया जिन्होंने डॉवरिच को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। दरअसल, उमेश की गेंद शेन डॉवरिच के पैड से जा टकराई, जिसके बाद खिलाड़ियों ने एलबीडब्लयू की अपील की। इस अपील को मैदान पर मौजूद अंपायर ने नाकार दिया। इसके बाद कप्तान कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला किया।

विराट का रिव्यू लेना सही साबित हुआ और थर्ड अंपायर ने शेन डॉवरिच को आउट करार दिया। शेन डॉवरिच ने अपने टीम के लिए अहम 30 रन बनाने में कामयाब रहे। डॉवरिच के आउट होने के बाद विराट कोहली खुशी से मैदान में उछलने लगे। हालांकि, इसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने चेज के साथ मिलकर 100 से अधिक रनों की साझेदारी की। पहले और दूसरे सत्र में तीन-तीन विकेट खोने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने दिन के तीसरे सत्र में होल्डर के रूप में एकमात्र विकेट खोया।

तीसरे सत्र में चेज और होल्डर ने भारतीय गेंदबाजों को संभल कर खेला और विकेट पर पैर जमाते हुए अपनी टीम को जल्दी पवेलियन लौटने से बचा लिया। भारत के लिए कुलदीप और उमेश ने पहले दिन तीन-तीन विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया। अपना पहला मैच खेल रहे शार्दूल ठाकुर 1.4 ओवरों में ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। उनकी चोट का स्कैन कराया गया है और इसके नतीजे के बाद उनके आगे खेलने पर फैसला लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App