ताज़ा खबर
 

VIDEO: ऋषभ पंत ने आते ही दिखाए तेवर, आगे बढ़ छक्‍का लगाया फिर चलते बने

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारत को इस मैच को जीतने के लिए चौथी पारी में 245 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारत की पूरी टीम महज 184 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 58 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन विराट कोहली के आउट होते ही विकेटों का पतझड़ लग गया और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होने लगे।

ऋषभ पंत।

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: भारतीय टीम को चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के हाथों 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम का सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया। भारत को इस मैच को जीतने के लिए चौथी पारी में 245 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारत की पूरी टीम महज 184 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 58 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन विराट कोहली के आउट होते ही विकेटों का पतझड़ लग गया और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होने लगे। अजिंक्य रहाणे ने काफी कोशिश की और वह काफी समय तक जमे रहे। 150 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवाने के बाद भारत की अब सारी उम्मीदें रहाणे पर टिकी हुई थी, लेकिन वह भी टीम के 153 के स्कोर पर पवेलियन की ओर चल दिए। रहाणे ने अपना 13वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 159 गेंदों पर एक चौका लगाया।

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- पीटीआई/एपी)

भारत को अपने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से इस पारी के दौरान काफी उम्मीदें थी। लेकिन हार्दिक के आउट होने के बाद ऋषभ पंत भी आक्रामक पारी खेलकर चलते बने। पंत ने 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। पंत ने अगल शैली में बल्लेबाजी की और 12 गेंदों में ताबड़तोड़ 18 रन जोड़े। अपनी पारी के दौरान पंत ने एक छक्का और दो चौके भी लगाए। पंत और रहाणे के आउट होने के बाद भारत के लिए इस लक्ष्य को पार पाना बेहद मुश्किल हो गया था।

भारत का आठवां विकेट 154 के स्कोर पर इशांत शर्मा (0) के रूप में गिरा। मोहम्मद शमी ने 11 गेंदों पर आठ रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन (25) ने जसप्रीत बुमराह (नाबाद 0) के साथ 10वें विकेट के लिए 21 रन जोड़े। अश्विन टीम के आखिरी बल्लेबाज के रूप में 184 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 36 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से मोइन ने मैच में कुल नौ विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App