ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म से गुजर रहे ऋषभ पंत को कपिल देव की सलाह, बल्लेबाजी में दिखाना होगा दम

भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा। पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे।

महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत। (फाइल फोटो)

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम से बाहर रखा गया था। ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। कप्तान कोहली ने सीरीज शुरू होने से पहले ही साफ कर दिया था कि वह केएल राहुल को ही बतौर विकेटकीपर आने वाले मैचों में मौका देंगे। कोहली के इस बयान के बाद ऋषभ पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। इस मामले पर भारत के पूर्व दिग्गज हरफनमौला कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को खुद ही अपने विरोधियों को गलत साबित करना होगा। पंत ने करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था लेकिन बाद के मैचों में वह विकेटकीपिंग के साथ बल्ले से भी विफल रहे।

भारत को पहली बार विश्व कप दिलाने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘पंत काफी प्रतिभाशाली हैं। वह किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते। उन्हें खुद ही अपना करियर संवारना है। उनके लिए खुद को साबित करने का एक ही रास्ता है कि वह रन बनाएं। रन बनाकर हर किसी को गलत साबित करें। जब आप प्रतिभाशाली हैं, तो लोगों को गलत साबित करना आपका काम है।’ पूर्व कप्तान इंग्लैंड में 1983 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित आगामी फिल्म ‘83’ के प्रचार के लिए यहां मौजूद थे।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एवं तीसरे एकदिवसीय और न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल द्वारा विकेटकीपिंग किए जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘इस पर फैसला करना टीम प्रबंधन का काम है। मुझे इन चीजों के बारे में नहीं पता।’ उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को खुद का आकलन करना होगा। उन्हें चयनकर्ताओं को टीम से बाहर करने या आराम देने का विकल्प कभी नहीं देना चाहिए।’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs New Zealand 2nd T20 Playing 11: ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, राहुल ही करेंगे विकेटकीपिंग; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 PAK vs BAN, 2nd T20: 9 साल बाद बांग्लादेश से टी-20 सीरीज जीती पाकिस्तान, जीत में चमके बाबर और हफीज
3 भारत को मिली पाकिस्तान से धमकी, कहा- ‘तुम नहीं खेलोगे तो हम भी नहीं खेलेंगे’
ये पढ़ा क्या?
X