ताज़ा खबर
 

डांस करते-करते बल्लेबाज को बनाया ‘मांकड़िग’ का शिकार! इस VIDEO से जमकर ट्रोल हो रहे अश्विन

IPL 2019: मैच के बाद से ही अश्विन की इस हरकत पर क्रिकेट दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं। इस घटना पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह की प्रक्रियाएं सामने आ रही है।

आर अश्विन।

RR vs KXIP, IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में ‘मांकड़िग’ के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। जोस बटलर को सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने चेतावनी दिए बिना मांकड़िंग तरीके से आउट कर दिया। मैच के बाद से ही अश्विन की इस हरकत पर क्रिकेट दिग्गज अपनी राय रख रहे हैं। इस घटना पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह की प्रक्रियाएं सामने आ रही है। अश्विन का इस तरह बल्लेबाज को बिना किसी चेतवानी दिए आउट करना क्रिकेट फैंस को भी हजम नहीं हो पा रहा है। इस घटना के बाद से ही अश्विन सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रहे हैं। इस घटना से जुड़ी कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इन्हीं वीडियो में से एक वीडियो ऐसा भी है, जिसमें गेंदबाज डांस करते करते पहले तो नान स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज को क्रीज से बाहर ले आता है और फिर उसे मांकड़िग नियम के तहत आउट कर देता है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। अश्विन भी इस वीडियो के जरिए लगातार ट्रोल का शिकार हो रहे हैं। बता दें कि पंजाब के खिलाफ जिस समय बटलर आउट हुए उस समय वो 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे। उस समय रॉयल्स आसानी से जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी लेकिन बटलर के आउट होने के बाद मैच का रुख बदल गया और टीम 14 रन से हार गई। खेल के नियमों के अनुसार तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया लेकिन ऐसे विकेट खेलभावना के विपरीत माने जाते हैं।

इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच तीखी बहस भी हुई। भारतीयों में कपिल देव ने दक्षिण अफ्रीका के पीटर कर्स्टन को 1992-93 की सीरीज के दौरान मांकड़िंग से आउट किया था। वहीं घरेलू क्रिकेट में स्पिनर मुरली कार्तिक ने बंगाल के संदीपन दास को रणजी ट्राफी मैच में इसी तरह से आउट किया था। बता दें कि मैच में दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज अगर गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटने से पहले क्रीज से बाहर निकल आये तो उसे रन आउट करने को मांकड़िग कहते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: डिविलियर्स ने मारा छक्का, देखने लायक था विराट कोहली का रिएक्शन
2 ‘माफी लायक नहीं अंपायर की गलती’, मलिंगा की नो बॉल पर क्रिकेट की हस्तियों ने यूं साधा निशाना
3 Pak vs Aus Score Updates: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा ऑस्ट्रेलिया
ये पढ़ा क्या?
X