ताज़ा खबर
 

IPL 2019: 15 मैचों में सिर्फ 244 रन, वर्ल्ड कप में भारत का सिरदर्द ना बन जाएं विजय शंकर

World Cup 2019: लगातार फ्लॉप होने के बावजूद टीम ने उन्हें टूर्नामेंट के सभी मैचों में खेलने का मौका दिया, लेकिन 15 मैचों में वह सिर्फ 244 रन बनाने में ही सफल रहे।

भारतीय टीम और विजय शंकर।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में नंबर चार पर युवा बल्लेबाज विजय शंकर खेलते नजर आ सकते हैं। शंकर को इंटरनेशनल वनडे में सिर्फ 9 मैचों का अनुभव है, इसके बावजूद टीम मैनजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है। भातीय कप्तान विराट कोहली के पास नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए कई खिलाड़ियों का विकल्प मौजूद था। मनीष पांडे, अंबाती रायडू, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे प्रॉपर बल्लेबाज के होते हुए टीम ने ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर पर भरोसा जताया। कप्तान विराट कोहली का यह दांव अगर वर्ल्ड कप में फिट नहीं बैठा तो टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है। विजय शंकर के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद खराब गुजरा। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए शंकर एक भी अर्धशतक लगाने में सफल नहीं रहे। लगातार फ्लॉप होने के बावजूद टीम ने उन्हें टूर्नामेंट के सभी मैचों में खेलने का मौका दिया, लेकिन 15 मैचों में वह सिर्फ 244 रन बनाने में ही सफल रहे। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 40 रनों का रहा।

विजय शंकर के चुने जाने पर कुछ तबकों ने हैरानी जताई तो कुछ ने उपहास भी किया। वहीं भारतीय टीम के मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि शंकर को उनकी ऑलराउंडर प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। वर्ल्ड कप में नंबर चार का स्थान अंबाती रायडू के पास जाने की उम्मीद थी लेकिन पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वह अच्छा नहीं कर पाए। इसके अलावा मनीष पांडे और दूसरे खिलाड़ी भी अपना फॉर्म बरकरार नहीं रख सकें।

विजय शंकर का मौजूदा फॉर्म वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। कई बार विकेट जल्दी गिरने के बाद नंबर चार के बल्लेबाज की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। ऐसे में विजय शंकर उस स्थिति को संभालने में कितना सक्षम होते हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा। हालांकि, टीम शंकर की जगह चौथे स्थान पर केएल राहुल को भी मौका दे सकती है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर फैंस से पूछा सवाल, शिखर धवन ने कर दिया ट्रोल
2 CSK vs DC, IPL 2019 Qualifier 2: धवन-पंत, धोनी सहित इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें, CSK को मिल सकता है ये बड़ा फायदा
3 CSK vs DC Updates: चेन्नई ने टॉस जीता, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
राशिफल
X