ताज़ा खबर
 

हिंदू होने की वजह से दानिश कनेरिया के साथ हुआ अन्याय, गौतम गंभीर बोले- यही है पाकिस्तान का असली चेहरा

अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 विकेट लिए हैं।

दानिश कनेरिया और गौतम गंभीर।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया को लेकर अपनी बात रखी है। गौतम गंभीर ने मीडिया से बात करते हुए शुक्रवार को कहा कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ियों का बुरा बर्ताव झेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया के इस बयान ने पाकिस्तान का असली चेहरा दिखा दिया है। गंभीर ने कहा, ‘भारत में मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे कप्तान हुए हैं जो लंबे समय तक कप्तान रहे। यह उस देश में हो रहा है जिसके प्रधानमंत्री इमरान खान खुद क्रिकेटर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘कनेरिया ने अपने देश के लिए इतने टेस्ट खेले हैं। इसके बावजूद उसे यह सब झेलना पड़ा तो यह शर्मनाक है।’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि उनके साथी खिलाड़ी कनेरिया के साथ कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पक्षपातपूर्ण बर्ताव किया और उसके साथ खाना भी नहीं खाते थे क्योंकि वह हिंदू था।

इसके बाद कनेरिया ने उनके दावे का समर्थन करते हुए कहा था, ‘शोएब भाई महान खिलाड़ी हैं। वह गेंदबाजी की तरह बातें भी खरी खरी करते हैं। जब मैं खेलता था तो इन मसलों पर बोलने की हिम्मत नहीं थी लेकिन शोएब भाई के बयान के बाद अब आ गई है। उन्होंने, इंजी भाई (इंजमाम उल हक), मोहम्मद युसूफ और यूनिस भाई ने भी हमेशा मेरा साथ दिया।’ उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने मेरा साथ नहीं दिया, मैं जल्दी ही उनके नामों का खुलासा करूंगा।’

पाक क्रिकेट का काला सच उजागर करेंगे कनेरिया, हिंदू होने से अछूत मानने वालों के बताएंगे नाम

अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 विकेट लिए। शोएब ने पीटीवी स्पोटर्स पर ‘गेम ऑन है’ कार्यक्रम में कहा था,’मेरे करियर में मैने टीम के दो तीन खिलाड़ियों से लड़ाई भी की जब वे क्षेत्रवाद पर बात करने लगे थे। कौन कराची से है, कौन पंजाब से या कौन पेशावर से टीम में ऐसी बातें होनी लगी थी। क्या हुआ अगर कोई हिंदू है, वह टीम के लिए अच्छा खेल रहा है।

VIDEO: कनेरिया के बहाने भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राहुल से पूछा अब कुछ बोलेंगे?

शोएब ने कहा, ‘वे कहते थे सर ये यहां से खाना कैसे ले रहा है। उन्होंने कहा, ‘उसी हिंदू ने इंग्लैंड के खिलाफ हमें टेस्ट जिताया। वह अगर पाकिस्तान के लिए विकेट ले रहा है तो उसे खेलना चाहिए। हम कनेरिया के प्रयास के बिना सीरीज नहीं जीत सकते थे लेकिन बहुत लोग उसे इसका श्रेय नहीं देते।’ कनेरिया को 2009 में डरहम के खिलाफ एसेक्स के लिए खेलते हुए मर्विन वेस्टफील्ड के साथ स्पाट फिक्सिंग का दोषी पाया गया। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिस पीएम से दानिश कनेरिया ने लगाई मदद की गुहार, सालों पहले उसने ही खत्म किया था पाकिस्तान के पहले हिंदू क्रिकेटर का करियर
2 VIDEO: MS Dhoni के साथ ऋषभ पंत ने मनाया क्रिसमस, सफलता का लिया गुरु मंत्र
3 माइकल वॉन ने ICC Rankings को बताया बकवास, खुद की टीम पर खड़े किए सवाल
ये पढ़ा क्या?
X