ताज़ा खबर
 

खत्म होगा एक साल का वनवास, IPL के 10वें सीजन में एक बार फिर गूंजेगी क्रिकेट की यह मशहूर आवाज

महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट कर हर्षा भोगले का नाम लिए बिना उनकी कमेंट्री को एकतरफा और पक्षपातपूर्ण बताया था और उनकी आलोचना की थी।

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले एक साल बाद भारत में कमेंट्री करते हुए सुनाई देंगे। वह आईपीएल के दसवें संस्करण में कमेंट्री करेंगे।(Photo: Twitter)

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले को भारतीय क्रिकेट फैंस एक बार फिर कमेंट्री करते हुए सुन सकते हैं। आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ताओं की ने इशारा किया है कि वह इस बहुचर्चित टी20 लीग के दसवें संस्करण में कमेंट्री कर सकते हैं। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के स्पोर्ट्स क्लस्टर के बिजनेस हेड प्रसन्ना कृष्णनन ने बताया, ‘हमारा प्रयास है कि हर्षा भोगले स्टुडियो में वापस लौटें और कमेंट्री करें, इस संबंध में कुछ कागजी कार्रवाई होना बाकी है, लेकिन पूरी उम्मीद है कि हम उन्हें आईपीएल में कमेंट्री करते हुए सुनेंगे। गौरतलब है कि बीसीसीआई एडमिनिस्टेशन के साथ हुए किसी विवाद के बाद लगभग एक साल से कैमरे के पीछे की चिरपरिचित आवाज को क्रिकेट प्रशंसक मिस कर रहे हैं। हर्षा भोगले टी20 वर्ल्डकप के बाद से ही भारत के किसी मैच में कमेंट्री नहीं कर रहे हैं।

दरअसल, यह विवाद 2016 में टी20 विश्वकप में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच से शुरू हुआ था। इस मैच में भारत ने एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने हार्दिक पांड्या की आखिरी गेंद पर मुश्तफिजुर रहमान को रन आउट कर बांग्लादेश को जीत से वंचित कर दिया था। इस मैच में हर्षा भोगले कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने बांग्लादेशी टीम के खेल की तारीफ करते हुए भारतीय टीम को मैच में कड़ी टक्कर देने और एक समय हार के कगार पर पहुंचाने के लिए प्रशंसा की थी। इसके बाद महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट कर हर्षा भोगले का नाम लिए बिना उनकी कमेंट्री को एकतरफा और पक्षपातपूर्ण बताया था और उनकी आलोचना की थी। अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी रिट्वीट कर अपनी सहमति जतायी थी।

इसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 2016 संस्करण और भारतीय टीम के मैचों हर्षा भोगले को कमेंट्री करने से रोक दिया था। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गठित की गई बीसीसीआई पदाधिकारियों की नई टीम ने हर्षा भोगले को फिर से कमेंट्री के लिए वापस बुलाने का फैसला किया है। इस दौरान हर्षा भोगले को क्रिकेट वेबसाइट ‘क्रिकबज’ के लिए विश्लेषणकर्ता की भूमिका निभा रहे थे। गौरतलब है कि आईपीएल का आधिकारिक प्रसारणकर्ता ‘सोनी’ इस लीग के दसवें संस्करण को पिछले नौ संस्कारणों के मुकाबले और सफल बनाने के लिए देश भर के 35 से ज्यादा शहरों में कई तरह के प्रमोशनल इवेंट्स आयोजित कर रहा है। प्रसन्ना कृष्णनन ने कहा, ‘हमारी कोशिश हर मैच में कुछ ह्यूमन ऐलिमेंट लाने की है। हम ऐसे क्रिकेट फैंस से बात करेंगे जिनके पास बताने के लिए कुछ अलग कहानी होगी और जो आंकड़ों से ज्यादा दिलचस्प होगी। आईपीएल 10 का प्रसारण 5 अप्रैल से 21 मई के बीच सोनी सिक्स, सोनी मैक्स और इसके तीन तीन क्षेत्रीय चैनलों बंगाली, तमिल और तेलगू में होगा।

वीडियो: ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, कुछ इस तरह मांगी विराट कोहली से माफी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं रिद्धिमान साहा
2 आर अश्विन ने ली ब्रैड हॉज की चुटकी, कहा-अब 30 मार्च ‘विश्व माफी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा
3 ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, विराट कोहली से मांगी मांफी, कहा-भारत ने मुझे बहुत कुछ दिया है
ये पढ़ा क्या?
X