ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिल सकती है धोनी की जगह, 11 मैचों में जड़ चुका है 686 रन

यह देखने वाली बात होगी कि 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए धोनी की जगह किस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में एंट्री मिलती है।

Author नई दिल्ली | Updated: July 21, 2019 11:59 AM
रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। धोनी ने टीम चयन से एक दिन पहले अपने आपको इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं बताया। धोनी टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, और ऐसी खबरें हैं कि अगले दो महीने में से काफी वक्त वह इस रेजिमेंट के साथ गुजारेंगे। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए धोनी की जगह किस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में एंट्री मिलती है। वैसे तो वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ जुड़े रहने वाले ऋषभ पंत का नाम इस लिस्ट में टॉप पर आता है। लेकिन बीसीसीआई आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत को टीम में शामिल कर सभी को हैरान कर सकती है। घरेलू टूर्नामेंटों में श्रीकर भरत का प्रदर्शन गजब का रहा है। यही वजह है कि क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की नजर 25 साल के इस युवा विकेटकीपर बनी हुई है।

पिछले एक साल को दौरान इंडिया-ए की तरफ से भरत ने 11 अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलें हैं। जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की ए टीम के खिलाफ खेलते हुए 686 रन बनाया है। इतने ही मैचों के दौरान वह 41 कैच और 6 स्टंपिंग करने में भी सफल रहे हैं। श्रीकर भरत भारतीय टेस्ट टीम के लिए सही विकेटकीपर साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक मारकर ऋषभ पंत ने टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी मजबूत जरूर की, लेकिन उनकी विकेटकीपिंग से दिग्गज असंतुष्ट नजर आए।

ऐसे में रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को पीछे छोड़ चयनकर्ता श्रीकर भरत पर दांव खेल सकते हैं। रिद्धिमान साहा ने अपना पिछला मैच जनवरी 2018 में खेला था। वह चोट की वजह से लंबे समय तक टीम से दूर रहे हैं। साहा और पंत के अलावा दूसरे विकेटकीपर को लेकर 2-3 नामों पर चर्चा हो सकती है। इनमें संजू सैमसन और ईशान किशन का नाम प्रमुख है। ये दोनों ही खिलाड़ी युवा हैं और विकेटकीपिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करना भी जानते हैं।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘सूर्यवंशम’ फिल्म के दीवाने रोहित शर्मा, टीवी पर हर बार देखते थे पूरी फिल्म, वाइफ रितिका ने ऐसे सुधारा
2 वर्ल्ड कप जीतकर भी आखिर क्यों खुश नहीं हैं इयोन मॉर्गन, सामने आई ये बड़ी वजह
3 World Cup 2019: इस भारतीय खिलाड़ी के साथ 15 दिन से ज्यादा समय तक पत्नी रही साथ, अब उठे सवाल