ताज़ा खबर
 

IND vs WI, 2nd T20: मैच के बाद बोले शिवम दुबे, रोहित भाई के समझाने के बाद बदला खेलने का अंदाज

India vs West Indies, 2nd T20: जब शिवम अपनी टाइमिंग को लेकर जूझ रहे थे तब उपकप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें संयम के साथ खेलने की सलाह दी। दुबे ने मैच के बाद उपकप्तान रोहित शर्मा के दिए गए सलाह का जिक्र किया।

Author नई दिल्ली | Published on: December 9, 2019 2:03 PM
रोहित शर्मा और शिवम दुबे। (AP Photo/Rafiq Maqbool)

IND vs WI, 2nd T20I, West Indies tour of India, 2019: भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को इंटरनैशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। शिवम ने नंबर तीन पर आकर टीम के लिए अहम रन जोड़ने का काम किया। दुबे ने 30 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। दुबे बांग्लादेश सीरीज के साथ ही टीम के साथ बने हुए हैं, लेकिन विंडीज के खिलाफ उन्होंने बल्ले से अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। दुबे की बल्लेबाजी की वजह से ही भारतीय टीम विंडीज के सामने एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सक्षम हो सका। भारत हालांकि दूसरा मैच 8 विकेट से हार गया और सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है।

दुबे ने मैच के बाद कहा, ‘यह मैदान बड़ा था लेकिन मैं किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकता हूं। आपने आज देखा और मैं कहीं भी इसमें सक्षम हूं।’ भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 7 विकेट पर 170 रनों का स्कोर बनाया जिसके बाद विंडीज टीम ने 2 विकेट पर 173 रन बनाकर 18.3 ओवर में ही मैच जीत लिया।

जब शिवम अपनी टाइमिंग को लेकर जूझ रहे थे तब उपकप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें संयम के साथ खेलने की सलाह दी। दुबे ने कहा, ‘तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना मेरे लिए बड़ी बात है। मुझ पर निश्चित तौर पर दबाव था। इसके बाद रोहित भाई ने मेरी मदद की और कहा कि संयम के साथ अपनी ताकत पर खेलो। मुझे एक सीनियर खिलाड़ी से उसी तरह की प्रेरणा की जरूरत थी। उसके बाद मैने छक्का लगाया और फिर सहज होकर खेला।’

दुबे ने कहा कि कैच छूटना खेल का हिस्सा है लेकिन उनकी टीम गलतियों से सबक लेकर वापसी करेगी। उन्होंने कहा, ‘हमने कैच छोड़े जो दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन किसी भी टीम से कैच छूट सकते हैं। हम सर्वश्रेष्ठ टीम है। यह मैच कठिन था लेकिन हम अगले मैच में वापसी करेंगे।’ (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X