ताज़ा खबर
 

ICC World Cup: पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में गुटबाजी! सरफराज ने इस साथी क्रिकेटरों पर लगाया गंभीर आरोप

India vs Pakistan, Ind vs Pak Highlights: कई पूर्व क्रिकेटर कप्तान सरफराज अहमद के फैसले और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खफा नजर आए। इसी बीच पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच मतभेद की खबरें भी सामने आ रही है।

मोहम्मद आमिर और सरफराज अहमद। (फोटो सोर्स- ट्विटर/वर्ल्ड कप)

India vs Pakistan, Ind vs Pak Highlights: रविवार को हुए मुकाबले में भारत से बुरी तरह पटखनी के बाद पाकिस्तान की टीम सवालों के घेरे में है। कई पूर्व क्रिकेटर कप्तान सरफराज अहमद के फैसले और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खफा नजर आए। इसी बीच पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच मतभेद की खबरें भी सामने आ रही है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक खिलाड़ियों में एकजुटता की कमी और टीम भावना का नहीं होना इस हार की सबसे बड़ी वजह रही। सूत्रों की मानें तो आउट होने के बाद जब सरफराज ड्रेसिंग रूम में गए तो वह वहां पहुंचकर कुछ खिलाड़ियों पर भड़क गए। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल की रिपोर्ट मानें तो सरफराज ने इमाद वसीम और इमाम उल हक समेत कुछ खिलाड़ियों पर अलग ग्रुप बनाकर उनके खिलाफ होने का आरोप लगाया। अन्य रिपोर्टों में भी पाकिस्तान की टीम के बारें में इसी तरह की बातें कही गई है। पाक टीम का इस तरह दो ग्रुप में बंटना ही भारत के खिलाफ पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार की वजह मानी जा रही है।

इसके अलावा पूर्व कप्तान वसीम अकरम समेत पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने के लिये टीम को आड़े हाथों लिया है। पाकिस्तान का विश्व कप में भारत के खिलाफ हार का रिकॉर्ड 7-0 है। इस बार मैनचेस्टर में उसे वर्षाबाधित मैच में भारत ने 89 रन से मात दी। वसीम ने कहा ,‘‘ टीम चयन ही गलत था। विश्व कप से पहले किसी तरह की रणनीति नजर नहीं आई।’’उन्होंने कहा ,‘‘ जीत हार खेल का हिस्सा है लेकिन इस तरह से बिना लड़े हारना सही नहीं है।’’

टॉस जीतकर गेंदबाजी के अपने फैसले का पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भले ही बचाव किया हो लेकिन पूर्व क्रिकेटरों ने इसे गलत ठहराया। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बासित अली ने कहा ,‘‘ विराट कोहली दिमागी खेल खेलता है। उसने कहा कि वह पहले गेंदबाजी चुनता और हम उसके जाल में फंस गए।’’पूर्व तेज गेंदबाज सिकंदर बख्त ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से ऐसा इंतजाम करने को कहा कि अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर खिलाड़ियों के अनुबंध और मैच फीस में से पैसा काट लिया जाये।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App