ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 3rd T20: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देख बोले वीरू, ”इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं, टैलेंट अभी जिंदा है”

Ind vs Eng, India vs England 3rd T20: इस जीत के साथ ही इंग्लैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी भारत ने अपने नाम कर लिया। जीत के बाद क्रिकेट दिग्गज सोशल मीडिया के जरिए लगातार भारत को जीत की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड पर सीरीज जीत के लिए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को टी20 मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड में पहली टी-20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी भारत ने अपने नाम कर लिया। जीत के बाद क्रिकेट दिग्गज सोशल मीडिया के जरिए लगातार भारत को जीत की शुभकामनाएं दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर अपने फनी अंदाज में पोस्ट डालने के लिए मशहूर सहवाग ने इस बार भी कुछ ऐसा ही किया। सहवाग ने लिखा, ‘इंग्लैंड हम शर्मिंदा हैं. टैलंट अभी जिंदा है। रोहित ने शानदार पारी खेली। एक और शतक, रोहित के नाम टी-20 में अभी और शतक आने बाकी हैं।। कुंग फू पंड्या (हार्दिक) ने भी अच्छा खेल दिखाया, भारत इस जीत को डिजर्व करती थी। सहवाग के अलावा रविंद्र जडेजा, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद कैफ और वी वीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने भी टीम को जीत की बधाई दी। यह मैच रोहित शर्मा के लिए कई मायनों में यादगार रहा। रोहित शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने शतक ठोक भारत की जीत को सुनिश्चित किया

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने अपनी पारी में 14वां रन बनाने के साथ ही टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए। रोहित ने भारत के लिए अब तक 84 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.59 के औसत से 2086 रन बनाए हैं। इनमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं।

रोहित ने इस मैच में 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा शतक बनाया। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली। रोहित से पहले, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और मार्टिन गप्टिल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App