ताज़ा खबर
 

IPL 2019: शानदार हाफ सेंचुरी से अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करा गए केएल राहुल

Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals Highlights: इस लिस्ट में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज शान मॉर्श का नाम मौजूद है। पंजाब की ओर खेलते हुए शान मॉर्श 69 पारियों में 2477 रन बना चुके हैं।

केएल राहुल और डेविड मिलर। (फोटो सोर्स- ट्विटर/आईपीएल)

KXIP vs RR, 32nd Match, IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वापस फॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं। इस सीजन आईपीएल में राहुल की शुरुआत कुछ खा नहीं रही थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों वह टीम के लिए लगातार रन बनाने का काम कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक जड़ने के बाद मंगलवार को राहुल ने राजस्थान के खिलाफ भी एक बेहद ही उपयोगी पारी खेली। राजस्थान के खिलाफ केएल राहुल ने 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस अर्धशतक के साथ ही राहुल के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। पंजाब की ओर से आईपीएल खेलते हुए राहुल अब 1000 रन पूरा करने वाले आठवें बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल ने सिर्फ 23 मैचों के दौरान यह मुकाम हासिल किया, इस दौरान उनका औसत 58.11 का रहा। पंजाब की ओर से खेलते हुए राहुल अब तक एक शतक और दस अर्धशतक लगा चुके हैं।

वहीं इस लिस्ट में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज शान मॉर्श का नाम मौजूद है। पंजाब की ओर खेलते हुए शान मॉर्श 69 पारियों में 2477 रन बना चुके हैं। बता दें कि मंगलवार को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान राहुल ने पहले धीमी गति से बल्लेबाजी की और फिर 14वें ओवर में सोढ़ी पर छक्का लगाकर आखिर में खामोशी तोड़ी। इस ओवर में मिलर ने भी गुगली को छह रन के लिये भेजा। उनादकट के अगले ओवर में भी इन दोनों ने एक एक छक्का लगाया जिससे 15 ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 136 रन पर पहुंच गया।

हालांकि, पंजाब के बल्लेबाज डेथ ओवरों में रन बनाने के जूझते हुए नजर आये। इस बीच उसने राहुल और मिलर के अलावा पूरण और मनदीप सिंह के विकेट भी गंवाये। राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के जबकि मोएजेस हेनरिक्स के आखिरी क्षणों में चोटिल होने के कारण टीम में जगह पाने वाले मिलर ने दो चौके और इतने ही छक्के लगाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App