ताज़ा खबर
 

India vs Bangladesh T20: हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महामुदुल्लाह ने कहा हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली

भारत के खिलाफ बुधवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में हार झेलने के बाद बांग्लादेश के कप्तान महामुदुल्लाह ने कहा है कि उनकी टीम को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो उन्हें मिली नहीं।

Author कोलंबो | March 15, 2018 01:53 am
बांग्लादेश के कप्तान महामुदुल्लाह

भारत के खिलाफ बुधवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में हार झेलने के बाद बांग्लादेश के कप्तान महामुदुल्लाह ने कहा है कि उनकी टीम को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो उन्हें मिली नहीं। भारत ने रोहित शर्मा (89) और सुरेश रैना (47) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी के दम पर बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और 40 रनों तक ही उसके तीन विकेट गिरा दिए। मैच के बाद महामुदुल्लाह ने कहा, “हमने कोशिश की लेकिन हमें बल्लेबाजी में किसी और के साथ भी जरुरत थी। हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन शुरुआती विकेट गिर जाने से हमारी लय बिगाड़ गई।” बांग्लादेशी कप्तान ने कहा, “अगर हम 10 रन कम देते तो हम जीत सकते थे। गेंदबाजी में हमारी कोशिश यॉर्कर डालने की थी, लेकिन हमें ऐसा कर नहीं पाए। श्रीलंका के खिलाफ हम वापसी की कोशिश करेंगे।” श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच पर भी दोनों टीमें के फाइनल में जाने की उम्मीद टिकी हैं।

निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

इससे पहले भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App