ताज़ा खबर
 

ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप में हार के बावजूद टॉप पर बरकरार कोहली-बुमराह, जानिए बाकी खिलाड़ियों का हाल

ICC ODI Rankings: बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गये हैं।

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह।

ICC ODI Rankings: ICC ODI Rankings: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम बल्लेबाजी और गेंदबाजी के रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। रविवार को लार्ड्स के मैदान पर खेले गये रोमांचक फाइनल के बाद चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है। इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर कोहली और रोहित शर्मा मौजूद हैं।

जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में बुमराह इकलौते भारतीय हैं। विश्व कप में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन ने सेमीफाइनल के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक हासिल किया। फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह हमवतन रॉस टेलर के बाद छठे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों की सूची में 20वें स्थान पर पहुंच गये। टीम के सलामी बल्लेबाज जैसन राय सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बूते पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी क्रमश: 29वें और 32वें स्थान पर है। गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 676 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर आ गये हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे।

टूर्नामेंट में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गये हैं। सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गये हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर अपनी बढ़त तीन अंक की कर ली है। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 इस दिन होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन, धोनी के खेलने पर संशय
2 धोनी को जबरदस्ती संन्यास दिलाने की तैयारी में BCCI, वेस्टइंडीज दौरे से पहले माही को लेना होगा अपने भविष्य पर फैसला
3 वर्ल्ड चैंपिंयन बनते ही इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- यही है बेस्ट टाइम
ये पढ़ा क्या?
X