ताज़ा खबर
 

VIDEO: IPL Auction में मिले 10 करोड़ 75 लाख, अब मैक्सवेल ने जड़ दिए 39 गेंद में 83 रन

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि उनकी फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल के लिए आक्रामक बोली इस लिए लगाई क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी।

नई दिल्ली | Updated: December 20, 2019 7:01 PM
ग्लेन मैक्सवेल और अनिल कुंबले।

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा 10.75 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद शुक्रवार को बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए 39 गेंद में 83 रन की विस्फोटकीय पारी खेली। मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिये ब्रेक लेकर वापसी करने के बाद मैक्सवेल ने एक बार फिर दिखा दिया कि उन्हें टी20 क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्यों माना जाता है। उन्होंने पारी के दौरान सात चौके और पांच छक्के जमाए। उन्होंने साथ ही अपने सबसे तेज अर्धशतक (23 गेंद) की बराबरी की। उनकी पारी से उनकी टीम ने ब्रिसबेन हीट के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने ट्विटर पर मैक्सवेल की पारी की प्रशंसा की जो तीन साल के बाद फ्रेंचाइजी में वापसी कर रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘‘बिग शो’ ने ‘बिग शो’ दिखाया। ग्लेन मैक्सवेल अपनी खतरनाक फार्म में हैं जिन्होंने बीबीएल में महज 39 गेंद में 83 रन बनाए।’’ मैक्सवेल 2014 से 2017 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे। 2018 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। पिछले साल उन्होंने लीग में नहीं खेलने का फैसला किया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि उनकी फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल के लिए आक्रामक बोली इस लिए लगाई क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी। मैक्सवेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खासी दिलचस्पी दिखाई। पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर 31 साल के इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही। किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ।

टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेलडन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये खर्च किये। कुंबले ने कहा, ‘‘ हम टीम की कमी को दूर करने को लेकर स्पष्ट थे। हमें तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत थी। हमें मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाज चाहिए था। इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना।’’

Next Stories
1 29 गेंद में अर्धशतक जड़ टॉम बैंटन ने जीता KKR का भरोसा, नीलामी में शाहरुख खान की टीम ने खर्च किए थे इतने पैसे
2 IPL 2020: भाई यूसुफ पठान को किसी ने नहीं खरीदा तो भावुक हुए इरफान, फैंस ने भी जताई हैरानगी
3 धोनी के कारण CSK ने बनाया चावला को सबसे महंगा भारतीय, नीलामी के बाद पीयूष ने जमकर की माही की तारीफ
ये पढ़ा क्या?
X