ताज़ा खबर
 

IPL की वजह से इंग्‍लैंड में ढेर हुई टीम इंडिया? अब विराट कोहली भी हुए चोटिल

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। बता दें कि भारत को नॉटिंघम में 18 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। भारत की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल जहां नए-नए खिलाड़ियों को निखारने का काम कर रही है, वहीं कुछ खिलाड़ियों को इससे परेशानियों का सामना भी करना पड़ा रहा है।

विराट कोहली।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम के लिए चोटिल खिलाड़ियों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। भुवनेश्वर कुमार ,जसप्रीत बुमराह और रिद्धिमान साहा इंजरी की वजह से पहले ही तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अपनी फिटनेस से जूझते नजर आए। पीठ दर्द के कारण कोहली मैच के चौथे दिन फील्डिंग से दूर रहे। इसी के चलते वे भारत की दूसरी पारी में नियमित स्थान नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर पाए थे। हालांकि, मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। बता दें कि भारत को नॉटिंघम में 18 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। भारत की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल जहां नए-नए खिलाड़ियों को निखारने का काम कर रही है, वहीं कुछ खिलाड़ियों को इससे परेशानियों का सामना भी करना पड़ा रहा है।

भारतीय टीम और विराट कोहली।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी करते हैं। इस सीजन आईपीएल के अंत के कुछ मैचों में वह नेक इंजरी से जूझ रहे थे, इसके बावजूद भी वह खेलते रहे। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जस्पीत बुमराह भी अपनी-अपनी टीमों के लिए लगातार खेलते रहे। लगातार दो महीनों तक चलने वाली इस लीग के दौरान कई खिलाड़ी चोटिल होते रहे हैं। इस तरह खिलाड़ियों के लिए लगातार अपने आपको फिट रखना काफी चुनौती भरा काम होता जा रहा है।

वहीं कुछ खिलाड़ी यो-यो टेस्ट पास नहीं करने की वजह से अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज अंबाती रायडु यो-यो टेस्ट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। बता दें कि लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रन से करारी मात दी। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App