ताज़ा खबर
 

एशिया कप में शर्मनाक हार: श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्‍यूज को कप्‍तानी से हटाया, इन्‍हें सौंपी टीम की कमान

दुबई में जारी एशिया कप में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया। वह 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके।

Author Published on: September 24, 2018 12:51 PM
एंजेलो मैथ्‍यूज और श्रीलंकन टीम।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यूज के स्थान पर टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। उल्लेखनीय है कि दुबई में जारी एशिया कप में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाने का फैसला किया। वह 10 माह तक ही टीम के कप्तान रह सके। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने चंडीमल को आगामी इंग्लैंड सीरीज के लिए वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने मैथ्यूज को तुरंत प्रभाव के साथ वनडे और टी-20 टीम के कप्तान की जिम्मेदारियों को त्यागने के लिए कहा।”

मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी। (Photo Courtesy: Twitter/ @OfficialSLC)

बता दें कि मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी के दम पर अफगानिस्तान ने एशिया कप-2018 के अपने पहले मैच में श्रीलंका को 91 रनों से मात देकर टूर्नामेंट के पहले दौर से ही बाहर कर दिया था। इस हार के बाद मैथ्यूज की कप्तानी को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे थे। एशिया कप के बाद श्रीलंका की कोशिश इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन पर होगी। इंग्लैंड, श्रीलंका में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसकी शुरुआत 10 अक्टूबर से डाम्बुला में होगी।

इंग्लैंड की राष्ट्रीय चयन समिति ने श्रीलंका में पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।”ओली स्टोन को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं डेविड विले पीठ में चोट के कारण टीम से बाहर हैं। तेज गेंदबाज लियाम प्लंकट को भी टीम में चुना गया है लेकिन वह पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम में उपलब्ध नहीं होंगे। इस दौरान उनकी शादी है। वह शादी के बाद आखिरी के तीन वनडे मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: अंबाती रायडू का जन्‍मदिन था, धोनी जुटे तो पूरी टीम ने केक से पोत दिया चेहरा
2 वीडियो: ‘जीजू-जीजू’ कहकर बुला रहे थे भारतीय फैंस, शोएब मलिक ने ऐसे दिया जवाब
3 Asia Cup 2018, Ind vs Pak: भारत के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बने धोनी, सचिन से अब भी पीछे