ताज़ा खबर
 

क्रिस वोक्स ने भारत के खिलाफ कर दिया वो कारनामा, जो 12 सालों से नहीं कर सका था कोई दूसरा गेंदबाज

साल 2010 के बाद यह पहला अवसर था जब एकदिवसीय मैचों में भारत ने पहले पांच ओवर में अपने तीन विकेट गवांए हों।

Chris Woakes, Cuttack ODI, INDIA vs ENGLAND ODI Series 2017, INDIA vs ENGLAND Second ODI, Chris Woakes Takes First Three Wickets, Shikhar Dhawan, Virat Kohli, KL Rahul, Cricket Score, Cricket News, Sports NEwsकटक वनडे मुकाबले में भारत के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स।(Photo: Reuters)

भारत ने कटक वनडे में अपेक्षा के अनुरूप शुरूआत नहीं की। मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारत की तरफ से शिखर धवन और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने पारी की शुरूआत की। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने गेंदबाजी की शुरूआत की। पुणे में खेले गए पहले वनडे में मुकाबले में नाकाम रहने के बाद भारत की सलामी जोड़ी से इस मैच में अच्छी शुरूआत की उम्मीद थी लेकिन शिखर और राहुल की जोड़ी ने एक बार फिर निराश किया। भारत का पहला विकेट तीसरे ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल के रूप में गिरा। उस समय भारत ने अपने खाते में केवल चौदह रन जोड़े थे। केएल राहुल को क्रिस वोक्स की गेंद पर बेन स्टोक्स ने कैच किया। उन्होंने एक चौके की मदद से मात्र 5 रन बनाए।

केएल राहुल के आउट होने के बाद पिछले मैच के शतकवीर बल्लेबाज विराट कोहली क्रीज पर आए। कोहली ने आते ही पहली दो गेंदों पर दो चौके जड़ दर्शकों को एक बार फिर अच्छी पारी का संकेत दिया। लेकिन, भारत के स्कोर में मात्र 8 रन और जुड़े थे कि क्रिस वोक्स ने भारत को दूसरा झटका दे दिया। विराट कोहली दूसरी स्पिल में वोक्स की आॅफ स्टंप से बाहर की गेंद पर बल्ला अड़ाने के चक्कर में बेन स्टोक्स द्वारा लपक लिए गए। पांचवें ओवर में भारत ने अपने स्कोर में मात्र 3 रनों का इजाफा किया था तभी क्रिस वोक्स ने मैच में अपना तीसरा शिकार किया और शिखर धवन को 11 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

साल 2010 के बाद यह पहला अवसर था जब एकदिवसीय मैचों में भारत ने पहले पांच ओवर में अपने तीन विकेट गवांए हों। इससे पहले श्रीलंका के साथ ढाका में खेले गए वनडे मुकाबले में भारत ने पहले पांच ओवर में अपने तीन विकेट गवांए थे। अपने घर में खेलते हुए 2007 के बाद भारत ने पहली बार पहले पांच ओवर में तीन विकेट गवांए। इससे पहले आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में खेले गए वनडे मुकाबले में भारत ने अपने पहले तीन विकेट मैच के शुरूआती पांच ओवर में गवां दिय थे। इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स 2001 के बाद भारत के खिलाफ मैच के पहले पांच ओवर में तीन विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज बने। उनसे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने बुलावायो में 2005 में भारत के विरुद्ध यह कारनामा किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs ENG: कटक वनडे में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर भारत ने सीरीज पर जामया कब्जा
2 … तो चिकन खाने से मिली केदार जाधव को अधिक शक्ति
3 IND vs ENG: लोकेश राहुल ने कहा, विराट कोहली ने ‘महान कप्तान’ होने के संकेत दे दिए हैं
ये पढ़ा क्या?
X