Afghanistan vs West Indies Only Test Playing 11, LIVE Score Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व रिकॉर्ड बनाने उतरेगा अफगानिस्तान, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Afghanistan vs West Indies, Only Test Dream 11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad, Live Cricket Score Online: अफगानिस्तान पर नजर डालें तो वनडे और T20 सीरीज में रहमत शाह को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिककर खेलने की क्षमता नहीं दिखा सका। दूसरी ओर, ऑलराउंडर जेसन होल्डर की अगुवाई वाली वेस्ट इंडीज के पास शाई होप, क्रेग ब्रेथवेट और रोस्टन चेज जैसे मंझे हुए बल्लेबाज हैं।

West Indies vs Afghanistan Only Test Predicted Playing 11: वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान।

Afghanistan vs West Indies, Only Test Dream 11 Team Prediction, Playing 11 Today Match Live Updates: टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद भारत को छोड़कर अन्य टीमों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में जीत दर्ज करके वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में यह मैच खेलेंगी। अफगानिस्तान इसे घरेलू मैदान के तौर पर उपयोग कर रहा है। वनडे सीरीज में हार के बाद टी20 सीरीज में वेस्ट इंडीज को पटकनी देने वाली अफगानिस्तान की टीम इस टेस्ट को जीतकर अपने शुरुआती चार टेस्ट मुकाबलों में से तीन को जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनना चाहेगी। अफगानिस्तान ने पिछले साल भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट गंवाने के बाद आयरलैंड और बांग्लादेश को हराया था। अगर वह इस टेस्ट में वेस्ट इंडीज को हरा देती है तो नया कीर्तिमान रच देगा।

स्पिनरों के लिए की मददगार पिच पर बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होने के आसार हैं। पिछले दिनों ड्रॉ छूटे अभ्यास मैच में पिच का ऐसा ही व्यवहार देखा गया था और पहली पारी में कोई भी टीम घूमती गेंदों के आगे 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में धाकड़ मानी जाने वाली वेस्ट इंडीज और अफगानिस्तान दोनों टीमों के सामने T20 के खुमार से बाहर आने की चुनौती होगी। स्पिनरों के माफिक पिच पर बल्लेबाजों को टिककर खेलने का माद्दा दिखाना होगा।

स्पिनरों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में अफगानिस्तान तीन फिरकी गेंदबाजों राशिद, कैस अहमद और जहीर खान के साथ उतरेगी। वहीं, वेस्ट इंडीज में स्पिन का दारोमदार चेज और भारी-भरकम क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल पर रहेगा। टी20 में जोरदार प्रदर्शन करने वाले करीम जनत को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके अफगान ऑलराउंडर मोहम्मद नबी के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान – इब्राहिम ज़द्रन, इहसनुल्लाह जानत, रहमत शाह, असगर अफगान, अफसर ज़ज़ई (विकेटकीपर), राशिद खान (कप्तान), यामीन अहमदज़ई, अमीर हमज़ा, क़ाज़ी अहमद, ज़हीर ख़ान, निज़ात मसूद।

वेस्टइंडीज – क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शमर ब्रूक्स, शिमरोन हेटमेयर, रोस्टन चेज़, शाई होप, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), रहकेम कॉर्नवाल, जोमेल वार्रिकान, केमर रोच।

Next Stories
1 MS धोनी IPL के बाद करेंगे भविष्य का फैसला, अगले साल क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास
2 Punjab vs Mumbai T20 Playing 11, Live Score Updates: पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को करनी होगी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
3 VIDEO: धोनी ने दिए हैप्पी मैरिड लाइफ के टिप्स, कहा- शादी से पहले तक ही शेर रहता है मर्द
यह पढ़ा क्या?
X