ताज़ा खबर
 

Afghanistan vs Ireland: एक ही मैच में दो गेंदबाजों ने 6-6 विकेट लेकर रचा इतिहास, अफगानिस्‍तान को 34 रन से मिली जीत

ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच आयोजित हुए वनडे मैच में भी एक अजब रोमांच देखने को मिला। जब पहली बार अलग-अलग टीमों के दो गेंदबाजों ने 6-6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

Author नई दिल्ली | March 17, 2017 11:00 PM
ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच आयोजित हुए वनडे मैच में भी एक अजब रोमांच देखने को मिला। जब पहली बार अलग-अलग टीमों के दो गेंदबाजों ने 6-6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

क्रिकेट की दुनिया कई बार हमें करिश्माई खेल देखने को मिलता है। जो क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी मनोरंजक होता है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में हुए मैंच के दौरान देखने को मिला। ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच आयोजित हुए वनडे मैच में भी गजब का रोमांच देखने को मिला। जब पहली बार अलग-अलग टीमों के दो गेंदबाजों ने  6-6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। दो टीमों के बीच हुए मुकाबले में जहां आयरलैंड के क्रिकेटर पॉल स्टर्लिंग ने 55 रन बनाकर 6 विकेट लिए तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम के राशिद खान ने भी 43 रन देकर 6 विकेट कैच किए। इस मैच के दौरान दोनों ही गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बता दें कि इस मैच में दूसरे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 34 रन से हराते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। अब आयरलैंड को अफगानिस्तान से जीत के लिए मिले 339 रन के विशाल लक्ष्य तय करना होगा। इस मैच में आयरलैंड की टीम 47.3 ओवर में 304 रन बनाकर सिमट गई।

कप्तान असगर स्टानिकजाई 101 रनों की शानदार शतकीय पारी और राशिद खान  6 विकेट पर 46 रन देकर बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा खेल परिसर में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में आयरलैंड को 34 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने असगर के शतक और रहमत शाह 68 रन, मोहम्मद शहजाद 63 रन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 338 रन बनाए। टीम के लिए शफिकुल्ला ने 35 रनों का अहम योगदान दिया।

इस मैच में आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिग ने सबसे अधिक छह विकेट लिए, वहीं जॉर्ज डॉकरेल को दो और पीटर चेस को एक सफलता मिली।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बाद में राशिद ने टीम को संभलने का मौका न देते हुए उसकी पारी 47.3 ओवरों में 304 रनों पर ही समेट दी।  आयरलैंड के लिए अफगानिस्तान की पारी में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले स्टर्लिग ने सबसे अधिक 95 रन बनाए। इसके अलावा, एड जोएस ने 55, कप्तान विलियम पोर्टफील्ड ने 45 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 37 रनों का योगदान दिया।  अफगानिस्तान के लिए राशिद ने सबसे अधिक विकेट लिए, वहीं दौलत जादरान ने तीन और गुलबदन नाएब ने एक विकेट लिया।

हालांकि बैटिंग में आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग चमके और उन्होंने 80 गेंदों पर 95 रन की तेज पारी खेली जबकि ऐड जॉयस ने 55 और पोर्टरफील्ड ने 45 रन बनाए लेकिन फिर भी आयरलैंड की टीम 304 रन ही बना सकी। इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज भी अफगानिस्तान ने 3-0 से जीती थी। मैच में पॉल स्टर्लिंग 95 रन देकर और 6 विकेट लेने के बाद भी ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद भी आयरलैंड हार का सामना करना पड़ा। इस जीत से अफगानिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।  आयरलैंड की टीम के खिलाड़ी स्टर्लिग को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। दोनों टीमों के बीच तीसरा एकदिवसीय मैच 19 मार्च को ग्रेटर नोएडा खेल परिसर में ही खेला जाएगा।

******

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App