ताज़ा खबर
 

AFG vs IRE: मोहम्मद नबी और राशिद खान के आगे पस्त आयरलैंड, महज 172 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम

AFG vs IRE, Only Test 2019: अफगानिस्तान की ओर से यामिन अहमदजई और मोहम्मद नबी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि राशिद खान और वकार सलामखील को दो-दो विकेट मिला।

मैच के दौरान संघर्ष करते हुए आरलैंड के बल्लेबाज। (फोटो सोर्स- एपी)

Afghanistan v Ireland in India, 2019: टिम मुर्ताग के अर्धशतक से आयरलैंड ने शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के शुरुआती दिन पहली पारी में 172 रन बनाये। मुर्ताग ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 75 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। इससे पहले आयरलैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के बाद कोई भी साझेदारी नहीं बन सकी। मुर्ताग और जार्ज डॉक्रेल (39) के बीच अंतिम विकेट के लिये 87 रन की भागीदारी एकमात्र साझेदारी रही जिसके बाद आयरलैंड की पारी 60 ओवर में सिमट गयी। अफगानिस्तान ने दिन का खेल समाप्त होने तक 31 ओवर में दो विकेट गंवाकर 90 रन बना लिये। रहमत शाह 22 और हसमतुल्लाह शाहिदी 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम अभी आयरलैंड से 82 रन से पिछड़ रही है। मोहम्मद शहजाद (40) और इहसानुल्लाह (07) दो खिलाड़ी आउट हुए।

आयरलैंड और अफगानिस्तान पिछले साल पांच दिवसीय पर्दापण करने के बाद अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं। अफगानिस्तान की ओर से यामिन अहमदजई और मोहम्मद नबी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि राशिद खान और वकार सलामखील को दो-दो विकेट मिला।

आयरलैंड के लिए 11वें नंबर के बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़कर क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया। अफगानिस्तान की कोशिश दूसरे दिन एक बड़ी साझेदारी कर आयरलैंड पर दबाब बनाने की होगी। दोनों ही टीम इससे पहले वनडे और टी-20 सीरीज खेल चुकी है। इन दोनों ही सीरीज को अफगानिस्तान की टीम अपने नाम करने में कामयाब रही। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App