ताज़ा खबर
 

राशिद की फिरकी में फंसा बांग्लादेश, छह विकेट से हारा

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भी अफगानिस्तान के नाम रहा। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम छह विकेट से विजयी हुई। अब अफगानिस्तान शृंखला में 2-0 से आगे हैं।

Author देहरादून 6 जून। | Published on: June 7, 2018 5:22 AM
राशिद खान। (Photo Courtesy: ICC)

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भी अफगानिस्तान के नाम रहा। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम छह विकेट से विजयी हुई। अब अफगानिस्तान शृंखला में 2-0 से आगे हैं।अफगानिस्तान के स्टार फिरकी गेंदबाज राशिद खान का जादू एक बार फिर सिर चढ़कर बोला। राशिद ने नियमित अंतराल पर बांग्लादेश को चार झटके दिए। इसके चलते एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। जवाब में अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पहला टी-20 मैच भी अफगानिस्तान की टीम ने 45 रनों से जीती थी।

अफगनिस्तान के धमाकेदार बल्लेबाज मोहम्मद नबी और गेंदबाज राशिद इस मैच के हीरो साबित हुए। नबी ने केवल 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। राशिद ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान की जीत सुनिश्चत की। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 48 गेंदों में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाए। हालांकि उनकी पारी बांग्लादेश को जीत नहीं दिला सकी। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा शमीउल्लाह शेनवारी ने 49 रन बनाए।
बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन तमीम इकबाल ने बनाए। मुश्फिकुर रहीम ने 22 और अबु हैदर ने 21 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश के अन्य बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे पाए। अफगानिस्तान की तरफ से फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने चार ओवर में 12 रन देकर चार विकेट लिए। नबी ने दो विकेट चटकाए।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories