ताज़ा खबर
 

एक ही दिन दो अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस खिलाड़ी ने जमाया अर्धशतक, बन गया विश्व रिकॉर्ड

दरअसल, डेजर्ट टी-20 चैलैंज टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शहज़ाद ने ओमान के खिलाफ 80 रन की पारी खेली। इसके बाद शहज़ाद ने फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 52 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने डेजर्ट टी20 टूर्नामेंट में एक ही दिन खेले गए सेमिफाइनल और फाइनल मुकाबलों में क्रमश: ओमान और स्कॉटलैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ विश्व रिकॉर्ड बनाया था।(Photo; Twitter)

विश्व क्रिकेट में इस समय भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आॅस्टेलिया, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों के आलावा आईसीसी के एसोसिएट्स देशों की टीमें भी क्रिकेट के मैदान पर एक दूसरे से भीड़ रहीं हैं। दुबई में खेले जा रहे डेज़र्ट टी20 टूर्नांमेंट में अफगानिस्तान, आॅयरलैंड, यूएई, ओमान और स्कॉटलैंड की टीमें बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन कर रही हैं। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में कई बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं। इस टीम के बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद अपने बल्ले बा जौहर खूब दिखा रहे हैं। ओमान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए एक मुकाबले में ओमान की टीम ने सेमिफाइनल अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में अफगानिस्तान ने 8 गेंद शेष रहते मात्र दो विकेट गवांकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान मोहम्मद शहजाद ने 60 गेंदों में 4 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन की शानदार पारी खेला। डेजर्ट टी-20 चैलैंज टूर्नामेंट में कुछ ऐसा भी हो गया जो इससे पहले शायद ही कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखने को मिला हो। मोहम्मद शहजाद ने एक ही दिन में दो 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अर्धशतक जमा दिए। आप सोच रहे होंगे ये कैसे मुमकिन हो सकता है। जी हां, ऐसा हुआ है। अफगानिस्तान के मोहम्मद शहज़ाद ने एक ही दिन में 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बना दिए।

इसके साथ ही शहज़ाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं। दरअसल, डेजर्ट टी-20 चैलैंज टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शहज़ाद ने ओमान के खिलाफ 80 रन की पारी खेली। इसके बाद शहज़ाद ने फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाकर अफगानिस्तान को डेजर्ट टी-20 चैलैंज टूर्नामेंट का विजेता बना दिया। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले एक ही दिन 20 जनवरी (शुक्रवार) को खेले गए थे और इन दोनों ही मैचों में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद शहज़ाद ने अर्धशतक जमाकर एक दिन में दो फिफ्टी बनाने का कमाल कर दिखाया।

वीडियो: भारत के पांच शिर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App