ताज़ा खबर
 

लॉर्ड्स टेस्‍ट: बैटिंग, बॉलिंग किए बिना ही इंग्‍लैंड के इस खिलाड़ी ने कमा लिए 11 लाख रुपए

इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज जीतने के बाद टेस्ट सीरीज भी अपने नाम करने से महज एक कदम दूर है। इंग्लैंड के लिए दोनों ही पारियों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी के दौरान जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट हासिल किया, वहीं दूसरी पारी में भी एंडरसन 4 विकेट लेने में कामयाब रहे।

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड।

लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पारी और 159 रनों से हार झेलने के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 से पिछड़ गई है। वहीं इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज जीतने के बाद टेस्ट सीरीज भी अपने नाम करने से महज एक कदम दूर है। इंग्लैंड के लिए दोनों ही पारियों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी के दौरान जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट हासिल किया, वहीं दूसरी पारी में भी एंडरसन 4 विकेट लेने में कामयाब रहे। एंडरसन के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और उन्हें पिच पर जमने का मौका नहीं दिया। ब्रॉड ने दूसरी पारी के 16 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट हासिल किया। जहां एक ओर सभी गेंदबाज सफलता हासिल कर रहे थे, वहीं इंग्लैंड की टीम में एक ऐसा गेंदबाज भी रहा जिसे एक गेंद भी फेंकने को नहीं मिला। लेग स्पिनर आदिल राशिद को मैच के दौरान कप्तान जो रूट ने गेंदबाजी नहीं दी।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
आदिल राशिद। (Photo Courtesy: ICC)

राशिद को पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला। फील्डिंग के दौरान भी वह कोई कामयाबी हासिल करने में कामयाब नहीं रहे। पूरे मैच के दौरान उनके पास ना तो कोई कैच आया और ना ही उन्होंने किसी खिलाड़ी को रन आउट किया। इसके बावजूद भी राशिद इस मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी रहे। दरअसल, दुनिया के 13वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टीम के लिए मैदान पर कोई योगदान नहीं दिया।

इस तरह राशिद ने मैच में बिना कुछ किए ही लगभग 11 लाख रुपए मैच फीस अपने नाम कर लिया। जिन 13 खिलाड़ियों के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है, उनमें से 3 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं। राशिद से पहले पर्सी चैपमैन, ब्रायन वैलेंटाइन, और गैरेथ बैटी यह कारनामा कर चुके हैं। लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था, शायद इसी वजह से कप्तान जो रूट ने आदिल राशिद से गेंदबाजी करना सही नहीं समझा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App