ताज़ा खबर
 

…तो यह युवा खिलाड़ी है अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच मनमुटाव की वजह

अनिल कुंबले ने बीसीसीआई के सामने टीम के खिलाड़ियो, कोच और सपोर्ट स्टाफ की सैलरी बढ़ाने के लिए मांग रखी थी। बीसीसीआई हेड कोच को 7.5 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज देने के लिए तैयार नहीं है और ऐसे में कोच पद से कुंबले की विदाई तय मानी जा रही है।

Author नई दिल्ली | Published on: May 30, 2017 5:36 PM
विराट कोहली और अनिल कुंबले (File Photo: PTI)

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में है और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। भारत अगर यह टूर्नामेंट जीतता है तो वह तीन बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने वाला पहला देश बन जाएगा। भारत ने अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 45 रनों से हराकर दौरे की बेहतरीन शुरुआत की है। लेकिन, क्रिकेट फैंस को निराश करने वाली एक खबर ड्रेसिंग रूम से आ रही है। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव चल रहा है। दोनों के संबंध इस समय उतने अच्छे नहीं हैं। बीसीसीआई ने भी अनिल कुंबले का करारा बढ़ाया नहीं है और कोच पद के लिए नए सिरे से आवेदन मांगे हैं। दरअसल, अनिल कुंबले ने बीसीसीआई के सामने टीम के खिलाड़ियो, कोच और सपोर्ट स्टाफ की सैलरी बढ़ाने के लिए मांग रखी थी। बीसीसीआई हेड कोच को 7.5 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज देने के लिए तैयार नहीं है और ऐसे में कोच पद से कुंबले की विदाई तय मानी जा रही है।

हालांकि, अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच इस साल फरवरी से ही सबकुछ सामान्य नहीं चल रहा है। आॅस्ट्रेलियाई टीम ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में हिस्सा लिया। पहले टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया ने भारत को मात दे दी, दूसरा टेस्ट भारत ने जीतकर टेस्ट सीरीज में बराबारी हासिलल की। तीसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों का लक्ष्य जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाने का था। इस मैच में टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले अंतिम एकादश में युवा चाइनामैन स्पिनर ​कुलदीप यादव को खिलाना चाहते थे, लेकिन विराट कोहली इसके लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने कुंबले की बात नहीं मानी और कुलदीप को अंतिम एकादश से बाहर रखा। यह मैच बेनतीजा समाप्त हुआ। आखिरी मैच में अनिल कुंबले फिर से कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल करना चाहते थे, लेकिन इस निर्णायक मैच में विराट कोहली कुलदीप को नहीं खिलाना चाहते थे।

तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लगने के कारण विराट कोहली आखिरी और निर्णायक मुकाबले में नहीं खेले। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभाली। अनिल कुंबले ने विराट कोहली की इच्छा के विपरीत जाकर कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया और उन्होंने पहली पारी में आॅस्ट्रेलिया के चार महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। भारत ने यह मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। द हिन्दू से बातचीत में एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘यह कारण है कि नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों का मानना है कि अनिल कुंबले प्लेयर्स से उनकी आजादी छीन रहे हैं। अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े खिलाड़ी रहे हैं, उनके उपर इस तरह का आरोप निराशाजनक है।’ हालांकि, इस मनमुटाव को दूर करने की जिम्मेदारी बीसीसीआई ने सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: लीक हुआ पूर्व क्रिकेटर सनत जयसूर्या का ‘सेक्स टेप’, महिला ने लगाया ‘रिवेंज पॉर्न’ का आरोप
2 ICC CT 2017, IND vs BAN अभ्यास मैच: भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हराया
3 टीम इंडिया में पड़ी दरार, कोच अनिल कुंबले से खुश नहीं हैं विराट कोहली, सचिन-सौरव-लक्ष्मण कराएंगे सुलह