ताज़ा खबर
 

Ab De Villiers Retirement: क्या आईपीएल खेलेंगे एबी डिविलियर्स? ये रहा जवाब

ABD Retirement, Ab De Villiers Retirement in Test, IPL, ODI Announcement Latest News: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बुधवार (23 मई) को एक ट्वीट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते रहेंगे या नहीं, इसको लेकर सवाल उठने लगे हैं।

(फोटो सोर्स- ट्विटर और इंडियन एक्सप्रेस)

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बुधवार (23 मई) को एक ट्वीट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते रहेंगे या नहीं, इसको लेकर सवाल उठने लगे हैं। एबी डिविलियर्स 2011 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेल रहे हैं। मौजूदा सीजन में टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स की जमकर तारीफ भी की थी। लेकिन डिविलियर्स ने अपने ट्वीट में आईपीएल को लेकर भी जवाब दिया है, उन्होंने साफ शब्दों में नहीं कहा लेकिन यह कहा है कि टाइटन्स और उनकी घरेलू टीम के लिए खेलते वह रहेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा कि उनका विदेशी धरती पर खेलने का कोई प्लान नहीं है। डिविलिर्स की इस बात से यह बात स्पष्ट हो रही है कि वह आईपीएल भी शायद नहीं खेले, क्योंकि इसके लिए उन्हें विदेशी सरजमी पर आना ही होगा। बता दें कि अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से संन्यास की घोषणा वाले वीडियो में डिविलियर्स ने कहा- ”अपने विडियो में डिविलियर्स ने कहा, ‘मेरी पारी पूरी हुई, और ईमानदारी से कहूं, तो मैं थक गया हूं। यह मुश्किल निर्णय था, मैंने इस पर लंबे समय तक विचार किया और अब मैं रिटायरमेंट लेना चाहता हूं, बावजूद इसके कि मैं अभी शानदार क्रिकेट खेल रहा हूं।’ डि विलियर्स ने ये भी कहा, ‘हाल ही हमने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज जीती और अब महसूस कर रहा हूं कि क्रिकेट छोड़ने का यह सही समय है।”

डिविलियर्स के यूं अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने पर क्रिकेट जगत स्तब्ध है। कई दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रियाएं बयां की हैं।पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और कॉमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा, क्रिकेट की दुनिया के पिछले एक दशक का सबसे बड़े इंटरटेनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। एबी आपकी कमी महसूस होगी। आज क्रिकेट गरीब हो गया है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं डिविलियर्स!

कॉमेंट्रेटर हर्षा भोगले ने आश्चर्य जताते हुए कहा, मैं एबी डिविलियर्स के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा से अंचभित हूं। हम सभी को मालूम था कि ये होने वाला है लेकिन उन्हें खुद को एक और विश्वकप खेलने का मौका देना चाहिए था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X