ताज़ा खबर
 

वनडे करियर के 221वें मैच में पहली ही गेंद पर आउट हुए एबी डीविलियर्स, देखें वीडियो

एबी डीविलियर्स के करियर में यह पहला अवसर था, जब वो अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Author एजबेस्टन | June 8, 2017 11:07 AM
चैम्पियंस ट्रॉफी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स को आउट करने के बाद जश्न मनाते पाकिस्तान के गेंदबाज इमाद वसीम।(Photo: CSA)

साउथ अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलियर्स एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी ग्रुप बी के अहम मुकाबले में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। डीविलिर्स को पाकिस्तान के स्पिनर इमाद वसीम ने एबी डीविलियर्स को मोहम्मद हफीज के हाथों कैच आउट कराया। वैसे तो किसी बल्लेबाज का शून्य पर आउट होना बहुत अनहोनी हाने जैसा नहीं है। लेकिन, एबी डीविलियर्स का इस मैच में शून्य पर पवेलियन लौटना खास है। एबी डीविलियर्स के करियर में यह पहला मौका था, जब वो अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए करो या मरो के मुकाबले में इमाद वसीम ने एबी डीविलियर्स को क्रीज पर आने के बाद पहली गेंद का सामना करते ही चलता कर दिया।

हाशिम अमला इस मैच में 16 रन बनाने के बाद इमाद वसीम की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उसके बाद क्विंटन डी कॉक ने फॉफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अभी मात्र 20 रन ही जोड़े थे कि मोहम्मद हफीज ने उन्हें भी पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद क्रीज पर डु प्लेसिस का साथ निभाने के लिए एबी डीविलियर्स आए। लेकिन, क्रीज पर आते ही पहली गेंद पर डीविलिर्स आउट हो गए। एबी डीविलियर्स के करियर में यह पहला अवसर था, जब वो अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए नियमित अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए।

इससे पहले चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रनों से हराया था। वहीं, पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों 124 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में पाकिस्तान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। वहाब रियाज की जगह जुनैद खान और अहमद शहजाद की जगह फखर जमान को अंतिम एकादश में शामिल किया गया।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें…

Video: वनडे इतिहास में 264 रन ठोकने वाले रोहित शर्मा इस बॉलर के आगे हो जाते हैं अपंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App