ताज़ा खबर
 

‘कोहली संग IPL नहीं खेलेगो क्या’ कहकर साथी खिलाड़ी ने एरोन फिंच को मारा था ताना, अब RCB के लिए बरसाएंगे रन

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: फिंच ने आइपीएल में अपना डेब्यू साल 2010 में राजस्थान की ओर से खेलते हुए किया था। एरोन फिंच का इस बार बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था। नीलामी के दौरान कई टीमों की नजरें इस विस्फोटक बल्लेबाज पर थी।

विराट कोहली और एरोन फिंच।

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: आईपीएल 2020 में ऑस्ट्रेलियाई तूफानी ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से खेलते दिखेंगे। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने गुरुवार को नीलामी में उन्हें 4.4 करोड़ रुपए में खरीदा। फिंच के लिए आरसीबी आईपीएल की 8वीं टीम है। वे आठ फ्रेंचाइजियों की ओर से खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी बनेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने एरोन फिंच से पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलने को लेकर एक सवाल पूछा था। उनके इस संवाद की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तब पेन ने फिंच से पूछा था, ‘तुम आईपीएल में लगभग सभी टीमों के लिए खेल चुके हो।’

इस पर फिंच ने कहा था, ‘आरसीबी को छोड़कर।’ इसके बाद फिर पेन ने पूछा, ‘उन्होंने तुम्हें क्यों नहीं लिया, क्या विराट तुम्हें पसंद नहीं करते।’ तब फिंच ने कहा था, ‘मुझे कोई पसंद नहीं करता, इसलिए मेरी टीम लगातार बदलती रहती है।’ एरोन फिंच पिछले साल वर्ल्ड कप के कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था। वहीं साल 2018 में वह पंजाब की ओर से आईपीएल खेलते नजर आए थे। हालांकि, इस दौरान उनका बल्ला ज्यादातर खामोश ही रहा था।

फिंच ने आइपीएल में अपना डेब्यू साल 2010 में राजस्थान की ओर से खेलते हुए किया था। एरोन फिंच का इस बार बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था। नीलामी के दौरान कई टीमों की नजरें इस विस्फोटक बल्लेबाज पर थी। फिंच को लेकर फ्रेंचाइजियों के बीच काफी समय तक बोली लगी, लेकिन आखिरकार आरसीबी ने 4 करोड़ 40 लाख में फिंच को अपने साथ जोड़ने का काम किया। फिंच ने अब तक आइपीएल में कुल 75 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.31 की औसत से कुल 1737 रन बनाए हैं।

एरोन फिंच मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं। फिंच की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। फिंच की कप्तानी में साल 2019 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद सेमीफाइनल में टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Next Stories
1 कभी टेंट में भूखे सोए, गोलगप्पे बेचकर बुझाई पेट की आग; अब आईपीएल ने चंद मिनटों में बना दिया करोड़पति
2 IND vs WI, Video: फिफ्टी से पहले ही श्रेयस अय्यर मनाने लगे जश्न, ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन
3 India vs West Indies 2nd ODI: 107 रनों से जीती टीम इंडिया, 1-1 से बराबर हुई सीरीज
ये पढ़ा क्या?
X