ताज़ा खबर
 

IPL 2017: व‍िराट कोहली की टीम RCB का खराब प्रदर्शन, आकाश चोपड़ा ने आंकड़े बता बढ़ाया फैंस का हौसला

पिछले साल भी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उसे अपने शुरुआती 7 मुकाबलों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा था, 2 मैच में उसे जीत मिली थी।

Author बेंगलूरु | April 28, 2017 12:11 PM
आरसीबी आईपीएल 10 में 9 मैचों में 6 हार चुकी है, 2 में उसे जीत मिली है और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है। ऐसे में उसकी प्लेआॅफ में खेलने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं।(Photo: BCCI)

आईपीएल के दसवें संस्करण में विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, केदार जाधव, विराट कोहली जैसे विश्वस्तरीय बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल 2017 में 9 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें उसके खाते में सिर्फ 2 जीत दर्ज है, 6 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ उसका एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ चुका है। इस तरह आरसीबी 9 मैचों में पांच अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे स्थान पर है। आरसीबी को अपने 9वें मुकाबले में सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस ने 7 विकेट से हरा दिया। अब प्लेआॅफ में स्थान बनाने की आरसीबी की उम्मीदें लगभग धुमिल हो चुकी हैं। आरसीबी ने आईपीएल 2016 में फाइनल में स्थान बनाया था, जहां उसे सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था। पिछले साल भी आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उसे अपने शुरुआती 7 मुकाबलों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा था, 2 मैच में उसे जीत मिली थी। लेकिन, आरसीबी ने इस परिस्थिति से उबरते हुए अपने बाद के सात मुकाबलों में से 6 में जीत दर्ज की थी और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेआॅफ में अपना स्थान पक्का किया था।

इस बार भी आरसीबी की स्थिति कुछ ऐसी ही थी, पहले सात मुकाबलों में आरसीबी ने 5 में हार का सामना किया था, 2 में उसे जीत मिली थी। फैंस को यह उम्मीद थी कि शायद आरसीबी पिछले साल की तरह इस साल भी वापसी करते हुए शीर्ष चार में स्थान बना लेगी। लेकिन, इस बार भाग्य भी आरसीबी के साथ नज़र नहीं आ रहा। उसे अपने आठवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अंक बांटने पड़े, क्योंकि बारिश की वजह से मैच रद्द करना पड़ा। अब आरसीबी को बचे 6 मुकाबलों में जीत दर्ज करनी थी, लेकिन गुजरात लायंस ने उसके अरमानों पर पानी फेरते हुए नौवें मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। आरसीबी के पास अब सिर्फ पांच मैच बाकी हैं। यदि वो इन मैचों में जीत भी दर्ज करती है तो उसके 15 अंक होंगे। अब 15 अंकों के साथ आरसीबी को शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इस बीच क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने आरसीबी के प्लेआॅफ में स्थान बनाने की संभावनाओं को लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने आंकड़ों के सहारे आरसीबी फैंस को राहत पहुंचाने की कोशिश की है। इस ट्वीट में आकाश चोपड़ा ने पिछले 9 सालों के आईपीएल इतिहास का लेखा-जोखा पेश किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि कब-कब, कौन-कौन सी टीमें 15 अंकों के साथ प्लेआॅफ में स्थान बनाने में कामयाब हुई हैं।

Video: IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App