scorecardresearch

‘टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में ट्रैफिक जाम’, आकाश चोपड़ा बोले- MS धोनी के इस ओपनर ने गंवाया सुनहरा मौका

ऋतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 19.20 की औसत से 96 रन बनाए।

भारत के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (फोटो/बीसीसीआई-ट्विटर)

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऋतुराज गायकवाड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। गायकवाड़ ने विशाखापत्तम में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 35 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली, लेकिन बाकी मैचों में उन्होंने खराब प्रदर्शन किया। पांच मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 19.20 के औसत और 131.50 के स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका भुनाने से चूकने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए चोपड़ा ने कहा की टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के पास ओपनिंग के काफी विकल्प मौजूद हैं, ऐसे में गायकवाड़ ने सुनहरा अवसर गंवा दिया। उनका मानना ​​था कि चयनकर्ताओं के रडार पर बने रहने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर को बेहतरीन प्रदर्शन करने की जरूरत थी।

चोपड़ा ने अपने यट्यूब चैनल पर कहा, “मैंने ऋतुराज गायकवाड़ का नाम सबसे ऊपर रखा है क्योंकि टॉप ऑर्डर में ट्रैफिक जाम है, आप इसे चांदनी चौक या क्रॉफर्ड मार्केट जाम कह सकते हैं। वहां भीड़ है, ओपनर बल्लेबाजों के लिए जगह नहीं है। इस नजरिये से देखें तो ऋतुराज गायकवाड़ काफी पीछे जा चुके हैं। उन्होंने पांच मैच खेले, बहुत से खिलाड़ियों ने केवल चार मैच खेले, क्योंकि आखिरी मैच बारिश से धुल गया था, लेकिन ऋतुराज उस मैच में आउट हो गए थे।”

चोपड़ा ने आगे कहा, “पांच पारियों में यदि आपने कुल 96 रन बनाए हैं, तो इससे फायदा नहीं होने वाला है। मुझे ऋतुराज गायकवाड़ से पसंद हैं। वह तकनीकी रूप से बहुत कॉम्पैक्ट हैं। उनकी खेलने की शैली बहुत अच्छी है, लेकिन पांच पारियों में उन्होंने केवल 96 रन बनाए हैं, जिसमें 57 की अच्छी पारी शामिल है। इसका मतलब है कि बाकी सीरीज बिल्कुल ठंडी रही।”

पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भारत के लिए टी20 में डेब्यू करने के बाद गायकवाड़ ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। विजाग में पारी को छोड़कर गायकवाड़ ने सात मैचों में 11.14 की औसत से 78 रन बनाए हैं। गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 2021 इंडियन प्रीमियर लीग ऑरेंज कैप जीती, जिसके बाद चार बार के चैंपियन ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया था।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट