ताज़ा खबर
 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, मात्र 6 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम

माली की महिला क्रिकेट टीम ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम स्कोर अपने नाम किया। रवांडा ने किगाली सिटी में क्विबुका महिला टूर्नामेंट में माली को सिर्फ छह रन पर ढेर कर दिया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूनतम स्कोर है।

माली ने बनाया महिला टी-20 में न्यूनतम स्कोर। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

lowest total in a women’s T20 International: क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है। यहां कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता। कई बार बल्लेबाज एक ओवर में 6 छक्के जड़ देता है तो कई बार पूरी टीम मात्र 6 रन पर आलआउट हो जाती है। गली क्रिकेट में अक्सर आपने टीम को 6 रन पर आउट होते देखा होगा लेकिन क्या कभी ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखा है? ऐसा ही कुछ मंगलवार को महिला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में हुआ जहां एक टीम मात्र 6 रन पर ढेर हो गई।

माली की महिला क्रिकेट टीम ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम स्कोर अपने नाम किया। रवांडा ने किगाली सिटी में क्विबुका महिला टूर्नामेंट में माली को सिर्फ छह रन पर ढेर कर दिया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूनतम स्कोर है। रवांडा ने इसके बाद सिर्फ चार गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। माली की पारी सिर्फ नौ ओवर तक चली। सलामी बल्लेबाज मारिमा समाके ने एक रन बनाया जबकि बाकी पांच रन अतिरिक्त के थे। इससे पहले महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूनतम स्कोर चीन के नाम था जो यूएई के खिलाफ सिर्फ 14 रन बना पाया था।

माली द्वारा बनाए गए छह रनों के स्कोर को रवांडा ने चार गेंद में हासिल कर महिला टी-20 में सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल करने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। रवांडा ने 116 गेंद शेष रहते जीत हासिल की। रवांडा की जोसियाने न्यारिनकुंदिनेजा ने बिना एक भी रन दिए तीन विकेट लिए। वहीं तेज गेंजबाज मैरी बिमेनयिमाना और लेग स्पिनर मार्केयुरेटी वुमिलिया ने दो-दो विकेट लिए।

(भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 World Cup 2019: अफगानिस्तान के क्रिकेटरों ने रेस्तरां में किया बवाल! मौके पर पहुंची पुलिस
2 New Zealand vs South Africa Birmingham Weather: थमी बारिश, थोड़ी देर में शुरू होगा मुकाबला
3 30 जनवरी से न्यूज़ीलैंड में खेला जाएगा महिला क्रिकेट विश्व कप 2021
ये पढ़ा क्या?
X