ताज़ा खबर
 

Pak vs SL 5th ODI: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्‍तान ने 5-0 से किया क्लीन स्वीप

Pakistan vs Sri Lanka 5th ODI: पाकिस्तान ने एक विकेट फखर जमान (48) के रूप में खोया। इमाम उल हक 45 और फहीम अशरफ पांच रनों पर नाबाद रहे।

Pakistan vs Sri Lanka 5th ODI: विकेट्स लेने के बाद जश्‍न मनाते पाकिस्‍तानी खिलाड़ी। (AP Photo)

तेज गेंदबाज उस्मान खान ने सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रंखला के पांचवें वनडे मैच में पाकिस्तान को श्रीलंका पर नौ विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में श्रीलंका को एक भी मैच नहीं जीतने दिया और 5-0 से सीरीज अपने नाम की। उस्मान सबसे तेजी से पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सात ओवरों में 34 रन देकर पांच विकेट लिए और श्रीलंका को 26.2 ओवरों में 103 रनों पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पहली 21 गेंदों में पांच विकेट लिए। इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने 20.2 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने एक विकेट फखर जमान (48) के रूप में खोया। इमाम उल हक 45 और फहीम अशरफ पांच रनों पर नाबाद रहे। जमान और इमाम ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की कमर उस्मान ने तोड़ दी। उन्होंने सादीर समाराविक्रामा (0), दिनेश चंडीमल (0), उपुल थरंगा (8), निरोशन डिकवेला (0) और मिलिंदा श्रीवर्धने (6) को पवेलियन भेजा।

श्रीलंका के लिए तिसारा परेरा ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। उनके अलावा लाहिरू थिरिमाने (19), सिकुगे प्रसन्ना (16) और दुशमंथा चामीरा (11) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। सबसे तेज पांच विकेट लेने का रिकार्ड श्रीलंका के चामिंडा वास के नाम है जिन्होंने 2003 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ महज 16 गेंद में पांच विकेट लेकर यह रिकार्ड बनाया था। उस्मान के अलावा हसन अली और शादाब खान ने दो-दो विकेट लिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App