ताज़ा खबर
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश को धूल चटाकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, अगली टक्कर पाकिस्तान से

Under 19 World Cup: क्वार्टर फाइनल में भारत की टक्कर ठीक-ठाक समझे जाने वाले बांग्लादेश की टीम से थी। बांग्लादेश ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर थी। लेकिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंद दिया और उन्हें 131 रनों के विशाल अंतर से हराया।

Under 19 World Cup, India Bangaladesh, India Pakistan, Prithvi Saw, u19 world cup 2018, icc u19 world cup 2018, अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018, भारत, बांग्लादेश, पृथ्वी शॉ, पाकिस्तान, cricket news, Hindi news, News in Hindi, Jansattaअंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी। (फोटो-Twitter/BCCI)

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शानदार सफर जारी है। भारत ने एक मुकाबले में बांग्लादेश को 131 रनों के भारी अंतर से शिकस्त दी। इस के साथ भी भारत की टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया के युवा शेरों का मुकाबला भारत के पुराने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने इस प्रतियोगिता में एक मैच भी नहीं गंवाई है। अब भारतीय टीम इस कॉम्पीटिशन का सिकंदर बिना एक भी मैच हारे हुए बनना चाहेगी। दरअसल इस कॉम्पीटिशन के लीग मैचों में भारत को कोई खास टक्कर नहीं मिली। भारत के युवा और उभरते हुए खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया, पपुआ न्यू गिनी और जिंबाब्वे को शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में भारत की टक्कर ठीक-ठाक समझे जाने वाले बांग्लादेश की टीम से थी। बांग्लादेश ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर थी। लेकिन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रौंद दिया और उन्हें 131 रनों के विशाल अंतर से हराया।

भारत के पास इस मैच में बांग्लादेश को हराकर पिछले साल एशिया कप मुकाबले में मिली हार का बदला लेने का मौका था, टीम ने इसे मुकम्मल तरीके से अंजाम दिया। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा। मैच में शुभम गिल ने 86 रनों की शानदार पारी खेली। गिल को अभिषेक शर्मा ने बढ़िया साथ दिया और 50 रन बनाए। इसके बाद जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। मात्र 86 रन पर आधे बैट्समैन आउट हो गये। बांग्लादेस की पूरी टीम 134 रन पर आउट हो गई। भारत की ओर से शिवम, नागरकोटी और पराग ने 2-2 विकेट लिये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs SA 3rd Test: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर शर्मनाक ढंग से क्‍लीन बोल्‍ड हो गए दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस
2 India vs South Africa 3rd Test: जानिए कहां देख सकेंगे दूसरे दिन का टेलीकास्ट
3 Ind vs SA: टीम खस्ताहाल, पर विराट कोहली के बने तीन रिकॉर्ड, द्रविड़ से निकले आगे, सचिन से की बराबरी
ये पढ़ा क्या?
X