ताज़ा खबर
 

1009 रनों की पारी खेलने वाले प्रणव धनावड़े ने फिर दिखाया कमाल, 35 चौके और 3 छक्के लगाकर जड़ा दोहरा शतक

जब एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात होती है तो हमारे जहन में वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा का नाम आता है।

प्रणव धनावड़े। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

क्रिकेट में बल्लेबाजों ने अपने नाम कई रिकॉर्ड बनाए हैं। जब एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात होती है तो हमारे जहन में वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा का नाम आता है। लेकिन भारत में दो साल पहले प्रणव धनावड़े नाम के एक लड़के ने एक पारी में 1009 रन बनाकर सभी को हैरान कर दिया था। दो साल बाद प्रणव ने एक बार फिर धुआंधार पारी खेलकर अपनी काबलियत का प्रमाण दिया है। एक इंटर कॉलेज मैच के दौरान प्रणब ने यह कारनामा कर दिखाया है। प्रणव ने झुंझुनवाला कॉलेज के लिए खेलते हुए गुरू नानक कॉलेज के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा। अपने 236 रनों की पारी में उन्होंने 35 चौके और 3 छक्के भी लगाए। पिछले कुछ समय से प्रणब का फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा था और वह कोई बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे। लेकिन गुरू नानक कॉलेज के खिलाफ एक बार फिर प्रणब का बल्ला जमकर बोला।

Pranav Dhanawade 1 प्रणव धनावड़े। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

प्रणव की 236 रनों की पारी की मदद से उनकी टीम ने 459 रनों का स्कोर बनाया। जिसे गुरू नानक कॉलेज की टीम हासिल नहीं कर पाई और केवल 60 रन पर ही सिमट गई। मैच के बाद हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए प्रणब ने बताया कि विकेट गीला होने की वजह से उन्हें शुरुआत में बल्लेबाजी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एक बार लय मिल जाने के बाद वह पिच को समझने लगे और गेंदबाजों के दिमाग को पढ़ना भी शुरू किया। इसके बाद उनके बल्ले से रन निकलते चले गए। प्रणब ने आज ही के दिन दो साल पहले 1009 रनों की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी। प्रणब ने बताया कि खराब फॉर्म की वजह से वह इन दिनों काफी परेशान थे, लेकिन इस पारी के बाद उनके अंदर एक बार फिर नया जोश पैदा हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App