ताज़ा खबर
 

बेबी गैंडे को मिला रोहित शर्मा की बेटी का नाम, क्रिकेटर ने शेयर की बेहद प्‍यारी तस्‍वीर

दरअसल दूसरी समायरा शर्मा एक मादा गैंडा हैं जिसने 11 महीने पहले जन्म लिया है। रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है उनकी दो महीने पहली जन्मी बच्ची समायरा के नाम पर अफ्रीका में एक मादा गैंडे का नामकरण किया गया है।

Author Published on: March 17, 2019 3:43 PM
दूसरी समायरा शर्मा एक मादा गैंडा हैं जिसने 11 महीने पहले जन्म लिया है। रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की है।(फोटो-Indian Express)

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा सिर्फ अपने खेल के लिए ही नहीं जाने जाते हैं वह मैदान के बाहर जनसरोकारी मुद्दो पर भी बेबाकी से राय रखते हैं। रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है जिसमें वह अपनी अपनी बेटी समायरा शर्मा के साथ- साथ एक और समायरा शर्मा के साथ नजर आ रही है।

दरअसल दूसरी समायरा शर्मा एक मादा गैंडा हैं जिसने 11 महीने पहले जन्म लिया है। रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है उनकी दो महीने पहली जन्मी बच्ची समायरा के नाम पर अफ्रीका में एक मादा गैंडे का नामकरण किया गया है।रोहित का कहना है कि यह देखकर हम काफी भावुक हो गए।यह हमारे लिए काफी स्पेशल है।गैंडो की रक्षा करना मेरे दिल के सबसे करीब है और सुडान हमारे लिए काफी मायने रखता है। (दरअसल सुडान इस पृथ्वी का आखिरी सफेद नर गैंडा था जो हाल ही में मर गया )। शुक्रिया ओलपजेता इस सम्मान के लिए। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि  हमारे दो महीने की बेटी के नाम पर एक बेबी गैंडे का नाम करण किया गया है। रोहित शर्मा ने कहा कि नामराशि वाले समायरा को जल्दी ही एक दूसरे से मिलवाना चाहिए।

रोहित शर्मा की बेटी के नाम वाली इस मादा गैंडे का घर केन्या में ओलपजेता के गैंडा सरक्षण वाले आवास में है।यह पूर्वी अफ्रीका में गैंडों की सबसे बड़ी सेंचुरी है। यहां सिर्फ 122 काले गैंडे ही  नहीं बल्कि यहां दो उत्तरीय सफेद गैंडे भी मौजूद हैं जो इस धरती पर अपनी प्रजाति के अंतिम जीवित गैंडे हैं।धरती का अंतिम सफेद गैंडा भी यहीं रहता था जिसकी पिछले साल मार्च में मौत हो गई।


बता दें कि रीतिका और रोहित शर्मा हाल ही में एक बच्ची के माता पिता बने हैं दोनों गैंडों के संरक्षण के लिए काफी उत्साहित रहते हैं और सक्रियता से मदद भी करते हैं। उन्ह सम्मान इसलिए ही गया है क्योंकि इन दोनों ने गैंडों को बचाने के लिए इस क्षेत्र में काफी काम किया है। रोहित और रीतिका के इस कदम की तारीफ हर कोई करता है। अफ्रीका में मिले इस अनोखे सम्मान को लेकर लोगों ने उनकी काफी  तारीफ की है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पद्मश्री पाकर गौतम गंभीर ने पत्‍नी संग डाली फोटो, बोले- तोप की टेंशन न लो, रोज मुझ पर चलती है
2 एबी डिविलियर्स ने बताया, क्‍यों दुनिया के बेस्‍ट वनडे बल्‍लेबाज हैं विराट कोहली
3 IPL 2019: आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ दान करेगा BCCI, पहले मैच में मौजूद रहेंगे तीनों सेनाओं के अधिकारी
ये पढ़ा क्‍या!
X